Airtel 5G Plans: इन 8 शहरों में लॉन्च हुआ एयरटेल 5जी, जाने कैसे होंगे प्लान्स?
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1383280

Airtel 5G Plans: इन 8 शहरों में लॉन्च हुआ एयरटेल 5जी, जाने कैसे होंगे प्लान्स?

Airtel 5G Launched: जियो के बाद अब एयरटेल ने 8 शहरों में 5जी सर्विस का ऐलान कर दिया है. एयरटेल के एमडी और सीईओ गोपाल वित्तल ने इस बात की जानकारी दी है. पढ़िए पूरी खबर

Airtel 5G Plans: इन 8 शहरों में लॉन्च हुआ एयरटेल 5जी, जाने कैसे होंगे प्लान्स?

Airtel 5G Launched: एयरटेल ने अपनी 5जी सर्विस का ऐलान कर दिया है. एयरटेल ने इसे  Airtel 5G Plus नाम दिया है. हालांकि लोगों को आम 5जी की सर्विस ही दी जाएगी. आपको बता दें इस सर्विस का लाभा पाने के लिए आपको नए सिम कार्ड या फिर रिचार्ज की जरूरत  नहीं पड़ेगी. आप कुछ वक्त के लिए इस सर्विस का फ्री लाभ उठा पाएंगे.

Airtel 5G 8 शहरों में लॉन्च

जानकारी के अनुसार एयरटेल ने अपने 5जी सर्विस की शुरूआत 8 शहरों में की है. जिनमें दिल्ली, मुंबई, बेंगलुरू, चेन्नई हैदराबाद, सिलिगुड़ी, नागपुर और वाराणसी है. इन शहरों के लोग 5जी का लाभ उठा सकेंगे. ऐसा बताया जा रहा है कि आने वाले दिनों में एयरटेल बचे हुए जगहों पर भी 5जी की शुरूआत करने वाली है. आपको बता दें इस सर्विस का इस्तेमाल वहीं लोग कर सकते हैं जिवका फोन 5जी है.

5G की स्पीड कितनी होगी (5g speed)

5जी से बिजनेस सेक्टर में तेज बदलाव देखने को मिल सकते हैं. जानकारी के अनुसार 4 जी के मुकाबले 5जी की स्पीड 20 से 30 गुना ज्यादा होगी. इसके अलावा कॉलिंग एक्सपीरियंस में भी सुधार देखने को मिलेगा. एयरटेल के MD और CEO गोपाल वित्तल का कहना है कि पिछले 27 सालों में भारतीय टेलीकॉम क्रांति से सबसे आगे है. हमारे लिए यूजर काफी अहमियत रखते हैं. गोपाल वित्तल का कहना है कि हमारी ये सर्विस किसी भी 5जी हैंडसेट और सिमकार्ड पर काम करेगी.

आपको बता दें इससे पहले जियो ने कुछ शहरों में 5जी सर्विस का ऐलान किया था. ऐसा माना जा रहा है कि 5जी लोगों के इंटरनेट सर्फिंग एक्सपीरियंस को कई गुना ज्यादा बेहतर कर देगा. इसके अलावा इससे रोजगार में भी तेजी देखने को मिल सकती है. कई लोगों का मानना है कि 5जी आना हमारा मेटावर्स की ओर एक बड़ा कदम है.

Trending news