UP में AIMIM ने सपा और कांग्रेस की बढ़ाई टेंशन; इन 20 सीटों पर उतारने जा रही उमीदवार
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2166140

UP में AIMIM ने सपा और कांग्रेस की बढ़ाई टेंशन; इन 20 सीटों पर उतारने जा रही उमीदवार

 AIMIM Candidate List UP lok sabha Chunav 2024: AIMIM यूपी के 20 सीटों पर जल्द ही प्रत्याशियों की सूची जारी कर सकती है. जानकारी के मुताबिक प्रदेश अध्यक्ष शौकत अली समेत पार्टी 20 मुस्लिम बाहुल्य सीटों पर अपने कैंडिडेट्स के नामों पर मुहर लगा सकती है. 

 

UP में AIMIM ने सपा और कांग्रेस की बढ़ाई टेंशन; इन 20 सीटों पर उतारने जा रही उमीदवार

AIMIM Candidate List UP lok sabha Chunav 2024: लोकसभा चुनवा 2024 के चुनवी मैदान में असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी एआईएमआईएम ने भी कमर कस ली है. AIMIM ने बिहार के बाद उत्तर प्रदेश में पहले ही अपने उम्मीदवारों को उतारने की घोषणा कर दी है. अब इससे जुड़ी ताजा खबर आई है कि पार्टी यूपी के 20 सीटों पर जल्द ही प्रत्याशियों की सूची जारी कर सकती है. जानकारी के मुताबिक प्रदेश अध्यक्ष शौकत अली समेत पार्टी  20 मुस्लिम बाहुल्य सीटों पर अपने कैंडिडेट्स के नामों पर मुहर लगी सकती है. 

रिपोर्ट के मुताबिक, AIMIM की नजर उन सीटों पर है जहां मुस्लिम वोटरों की भूमिका जीत हार में अहम है. इसके अलावा पार्टी अध्यक्ष व हैदराबाद से सांसद असदु्द्दीन ओवैसी यूपी में कई जनसभाओं को संबोधित भी करेंगे. पार्टी अपने पक्ष में माहौल बनाने के लिए मुसलमानों के बीच उन मुद्दों पर बातचीत करेंगे, जिसको लेकर AIMIM हमेशा से कांग्रेस और सत्तारूढ़ पार्टी को घेरते रही है.

AIMIM  इन सीटों पर जल्दी उतारेगी उम्मीदवार
AIMIM आजमगढ़, मुरादाबाद, मेरठ, बिजनौर, अमरोहा, कैराना, अलीगढ़, सहारनपुर और रामपुर सीट पर जल्द ही अपने कैंडिडेट्स के नामों की घोषणा कर सकती है. प्रदेश अध्यक्ष शौकत अली आजमगढ़ लोकसभा सीट से चुनावी मैदान में हो सकते हैं. वहीं, बाकी सीटों पर पार्टी हाईकमान जल्द फैसला ले सकते हैं. 

सपा की बढ़ी टेंशन
AIMIM के यूपी लोसभा चुनाव में एंट्री करने से सबसे ज्यादा टेंशन सपा को होगी, क्योंकि सपा ने पिछले विधान सभा चुनाव 2022 में इसका खामियाजा भुगत लिया है. AIMIM ने यूपी विधान सभा चुनाव में करीब 100 सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारे थे, जिसमें से AIMIM को 1 फीसदी से भी कम वोट मिले थे. लेकिन AIMIM ने इतने ही वोटों से कई सीटों पर सपा का खेल बिगाड़ दिया था. ये वो सीटें हैं जिसपर मुस्लिम वोटर निर्णायक भूमिका में होते हैं.अब लोकसभा चुनाव में AIMIM ने अपने प्रत्याशियों को उतारकर भाजपा को फिर से इनडायरेक्टली सहयोग करते हुए दिख रहे हैं.

सपा ने कैराना से चौधरी इकरा हसन, संभल संसदीय सीट से शिवपाल यादव, फिरोजाबाद लोकसभा सीट से अक्षय यादव, आजमगढ़ से धर्मेंद्र यादव, बिजनौर सीट से यशवीर सिंह, मेरठ से भानु प्रताप सिंह और अलीगढ़ से बिजेंद्र सिंह को प्रत्याशी बनाया है. ये वे सीटें हैं जिसपर AIMIM भी तैयारी में है.  

Trending news