T20 वर्ल्ड कप में शर्मनाक हार के बाद रिजवान ने मानी गलती, कही ये बड़ी बात
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2319615

T20 वर्ल्ड कप में शर्मनाक हार के बाद रिजवान ने मानी गलती, कही ये बड़ी बात

Mohammad Rizwan: अपने पहले दो मैच हारने के बाद पाकिस्तान ने कनाडा और आयरलैंड के खिलाफ अपने बाकी मैच जीते. हालांकि, दूसरे ग्रुप मैचों के नतीजे उनके पक्ष में नहीं गए, जिससे वे सुपर 8 के लिए क्वालीफाई नहीं कर पाए.

T20 वर्ल्ड कप में शर्मनाक हार के बाद रिजवान ने मानी गलती, कही ये बड़ी बात

Mohammad Rizwan: पाकिस्तान ने टी20 वर्ल्ड कप 2024 में बेहद खराब प्रदर्शन किया, जिसके बाद टीम जल्द ही टूर्नामेंट से बाहर हो गई. अब टीम के क्रिकेटर फैंस के निशाने पर हैं. पाक टीम की चारों तरफ आलोचना हो रही है. इस बीच टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान ने बड़ा बयान दिया है. उन्होंने तमाम आलोचनाओं को एक्सेप्ट करते हुए कहा कि हम इसके लायक हैं.

बल्लेबाजों की आलोचना
पाकिस्तान क्रिकेट टीम को टी20 विश्व कप में अपने निराशाजनक ओपनिंग बल्लेबाज के लिए काफी आलोचनाओं का सामना करना पड़ा, ओपनिंग बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान ने अपनी कमियों को एक्सेप्ट किया और कहा कि उनके खराब प्रदर्शन के लिए उनकी टीम की आलोचना जायज है. पाक टीम टी20 वर्ल्ड कप के पहले दौर से आगे नहीं बढ़ पाया. शुरुआती मैच में सह-मेजबान अमेरिका से हारना इस टीम के लिए सबसे बड़ा उलटफेर था. फिर उन्हें भारत के हाथों हार झेलनी पड़ी. 

रिजवान ने क्या कहा?
पेशावर में पत्रकारों से बात करते हुए रिजवान ने कहा, "टीम की आलोचना जायज है और हम इसके हकदार हैं, क्योंकि हमने उम्मीदों के मुताबिक प्रदर्शन नहीं किया. जो खिलाड़ी आलोचना का सामना नहीं कर सकते, वे सफल नहीं हो पाएंगे."

अपने पहले दो मैच हारने के बाद पाकिस्तान ने कनाडा और आयरलैंड के खिलाफ अपने बाकी मैच जीते. हालांकि, दूसरे ग्रुप मैचों के नतीजे उनके पक्ष में नहीं गए, जिससे वे सुपर 8 के लिए क्वालीफाई नहीं कर पाए. इस ग्रुप से भारत और यूएसए अगले फेज यानी सुपर आठ में पहुंचे.

टीम में होगा महत्वपूर्ण बदलाव
रिजवान ने कहा, "हम टी20 विश्व कप 2024 में अपने प्रदर्शन से निराश हैं. हमारी हार के पीछे कई वजह हैं. जब कोई टीम हारती है, तो कोई यह नहीं कह सकता कि गेंदबाज और बल्लेबाज अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं." भारत से पाकिस्तान की हार के बाद पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) के चेयरमैन मोहसिन नकवी ने टीम में अहम बदलाव की बात कही है.

Trending news