Chat GPT के बाद Google Bard की हुई एंट्री, ऐसे करता है काम
Advertisement

Chat GPT के बाद Google Bard की हुई एंट्री, ऐसे करता है काम

Google Bard: चैट जीपीटी के बाद अब गूगल बार्ड ने एंट्री ले ली है. इसे 180 देशों में लॉन्च किया गया है. ये चैट जीपीटी की ही तरह काम करता है. पढ़ें पूरी खबर

Chat GPT के बाद Google Bard की हुई एंट्री, ऐसे करता है काम

Google Bard: मार्किट में चैट जीपीटी ने आते ही धमाका मचा दिया था. जिसके बाद अब गूगल ने बार्ड लॉन्च किया है. यह भी चैट जीपीटी की ही तरह काम करता है. जिसके बाद लोगों के पास दो-दो ऑप्शन सामने आ गए हैं. हाल ही में गूगल ने बार्ड लॉन्च होने की बात कही है. एक ईवेंट के दौरान कंपनी ने AI चैट बॉक्स बार्ड लॉन्च किया है.

किन भाषाओं में करता है काम

आपको जानकारी के लिए बता दें गूगल ने बार्ड को 180 देशों में लॉन्च किया है. इस लॉन्चिंग के बाद लोगों के पास चैट जीपीटी जैसा एक और ऑप्शन आ गया है. आधिकारिक जानकारी के अनुसार कंपनी ने इसे तीन भाषाओं जिसमें इंग्लिश, जापानी और कोरियन में लॉन्च किया है. आने वाले दिनों में ये एआई टूल और ज्यादा स्मार्ट होने वाला है.

Google Bard को कैसे इस्तेमाल करें?

इसे इस्तेमाल करने के लिए आपको आधिकारिक वेबसाइट https://bard.google.com/ पर जाना होगा. जैसे आप चैट जीपीटी पर किसी भी चीज को पूछते हैं ठीक उसी तरह इसपर करना होगा. पहले आपको ऊपर दी गई वेबसाइट पर जाना होगा. फिर आपको कंपनी की प्राइवेसी पॉलिसी को अप्रूव करना होगा.

इसे अभी एक्सपेरिमेंट फेज में रखा गया है ऐसे में कई सवालों के यह गलत जवाब दे रहा है. चैट जीपीटी हिंदी में भी आपको कंटेट प्रदान करता है. लेकिन अभी गूगल बार्ड हिंदी सपोर्ट नहीं कर रहा है. ऐसे माना जा रहा है कि आने वाले दिों में कंपनी कई और भाषाओं को बार्ड में जोड़ेगी.

कई लोग एआई को बता रहे हैं खतरा

कई लोग एआई को नौकरियों के लिए खतरा बता रहे हैं. लोगों का मानना है कि इसके कारण कई नौकरियां जाएंगी. हालांकि अभी एआई इतना स्मार्ट नहीं हुआ है कि एक ह्यूमन के हिसाब से लिख सके. आने वाले दिनों में नौकरियों के लिए एक बड़ा खतरा बनके उबर सकता है.

Trending news