बजरंज पुनिया के बाद विनेश फोगाट ने किया अवॉर्ड लौटाने का ऐलान; पीएम मोदी को लिखी चिट्ठी
Advertisement

बजरंज पुनिया के बाद विनेश फोगाट ने किया अवॉर्ड लौटाने का ऐलान; पीएम मोदी को लिखी चिट्ठी

Vinesh Phogat: इस बीच महिला पहलवान विनेश फोगाट ने अपने अवॉर्ड लौटाने का ऐलान किया है. उन्होंने पीएम नरेंद्र मोदी को चिट्ठी लिखकर कहा कि मैं अपना मेजर ध्यानचंद खेल रत्न और अर्जुन अवॉर्ड वापस कर रही हूं. 

 

    

बजरंज पुनिया के बाद विनेश फोगाट ने किया अवॉर्ड लौटाने का ऐलान; पीएम मोदी को लिखी चिट्ठी

Vinesh Phogat: भारतीय कुश्ती संघ के पूर्व चीफ बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ विरोध जारी है. इस बीच महिला पहलवान विनेश फोगाट ने अपने अवॉर्ड लौटाने का ऐलान किया है. उन्होंने पीएम नरेंद्र मोदी को चिट्ठी लिखकर कहा है, "मैं अपना मेजर ध्यानचंद खेल रत्न और अर्जुन अवॉर्ड वापस कर रही हूं. इस हालत में पहुंचाने के लिए ताकतवर का बहुत बहुत धन्यवाद." 

उन्होंने चिट्ठी को सोशल मीडिया साइट एक्स पर शेयर किया है. विनेश फोगाट के फैसले पर साथी पहलवान बजरंग पुनिया ने कहा, "मैं निशब्द हूं, यह दिन किसी खिलाड़ी को न देखना पड़े." ज्ञात हो की पुनिया ने भी कुछ दिन पहले अपना 'पद्मश्री अवॉर्ड' लौटा चुके हैं. इससे पहले महिला पहलवान साक्षी मलिक ने कुश्ती से सन्यास ले लिया था. 

विनेश फोगाट ने चिट्ठी में लिखा, ''माननीय प्रधानमंत्री, साक्षी मलिक ने कुश्ती छोड़ दी है और बजरंग पूनिया ने अपना पद्मश्री लौटा दिया है. आप तो मुल्क के मुखिया हैं तो आप तक भी यह मामला पहुंचा होगा. मैं आपके घर की बेटी विनेश फोगाट हूं और पिछले एक साल से जिस हाल में हूं यह बताने के लिए आपको यह पत्र लिख रही हू.''

विनेश फोगाट ने पीएम मोदी को अपनी चिट्ठी में संबोधित करते हुए लिखा, “आप अपनी ज़िंदगी के सिर्फ 5 मिनट निकालकर उस आदमी के मीडिया में दिए गए बयानों को सुन लीजिए, आपको पता लग जाएगा कि उसने क्या क्या किया है. उसने महिला पहलवानों को मंथरा बताया है, महिला पहलवानों को असहज कर देने की बात सरेआम टीवी पर कबूली और हम महिला खिलाड़ियों को ज़लील करने का एक मौक़ा भी नहीं छोड़ा है.”

Zee Salaam Live TV

 

Trending news