Breakfast में इन स्वादिष्ट चीजों का करें सेवन, दिन भर बनी रहेगी एनर्जी
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1240732

Breakfast में इन स्वादिष्ट चीजों का करें सेवन, दिन भर बनी रहेगी एनर्जी

Breakfast Ideas: नाश्ता दिनभर की डाइट का अहम हिस्सा है. सही नाश्ता करने से सेहत से जुड़े कई फायदे होते हैं. आज हम आपको ऐसे स्वादिष्ट नाश्तों के बारे में बताने वाले हैं जिसे आप आसानी से अपनी डाइट में शामिल कर सकते हैं.

Breakfast में इन स्वादिष्ट चीजों का करें सेवन, दिन भर बनी रहेगी एनर्जी

Breakfast Ideas: नाश्ता बेहद अहम माना जाता है. अकसर डॉक्टर सुबह का खाना ना छोड़ने की सलाह देते हैं. लेकिन जब सुबह की नाश्ते की बात आती है तो लोग काफी कन्फयूज रहते हैं कि क्या खाया जाए. आज हम आपको ऐसी चीजों के बारे में बताने वाले हैं जिसे आप ब्रेकफास्ट में शामिल करेंगे तो आप पूरे दिन एनर्जेटिक महसूस करेंगे. आपको बता दें जो लोग सुबह को हेल्दी ब्रेकफास्ट करते हैं उनकी इम्यूनिटी नाश्ता ना करने वाले लोगों से मजबूत होती है. इसके अलावा उन्हें कई तरह की दिक्कतें नहीं होती हैं. तो चलिए जानते हैं....

वेजी ऑमलेट

अंडा हेल्थ के लिए बेहतरीन चीज माना जाता है. इसमें अच्छी मात्रा में प्रोटीन और अमीनो एसिड पाए जाते हैं जो शरीर को चुस्त दुरुस्त बनाए रखते हैं. अंडे को और ज्यादा स्वादिष्ट बनाने के लिए इसमें आप कुछ सब्जियां मिला सकते हैं. इसके लिए आप कुछ टमाटर, प्याज, हरी मिर्च और शिमला मिर्च काट लें. जिसके बाद 2 या तीन अंडे में उसे मिला कर फेट लें. इस ऑमलेट में आप नमक मिर्च के अलावा ओरिगैनो मिला सकते हैं. इस से स्वाद काफी बेहतर हो जाता है.

मूसली करें डाइट में शामिल

आप सुबह नाश्ते में मूसली को शामिल कर सकते हैं. मार्किट में कई तरह की मूसली आती हैं जिसमें कई फ्लेवर भी शामिल होते हैं. आप अलग-अलग फ्लेवर की मूसली को अपनी डाइट में रख सकते हैं. इसके साथ एक उबला हुआ अंडा शामिल कर सकते हैं.

स्मूथी भी है सही ऑप्शन

अगर आपके पास सुबह में नाश्ता बनाने का वक्त नहीं है तो आप सुबह में स्मूथी बना सकते हैं. यह आपको दिन भर चुस्त बनाए रखेगी, इसके अलावा यह प्रोटीन की मात्रा को भी पूरा करेगी. स्मूथी बनाने के लिए आप एक केला, 1 चम्मच पीनट बटर, 1 कप दूध और ड्राइफ्रूट्स मिला कर ग्राइंड कर ले. आप इसमें मीठे के लिए शहद का भी उपयोग कर सकते हैं.

ब्रेड पीनट बटर और उबले अंडे

आप पीनट बटर ब्रेड और उबले हुए अंडे अपने नाश्ते में रख सकते हैं. यह आपकी प्रोटीन की मात्रा को पूरा करेगा और इसमें मिलने वाले कॉम्पलेक्स कार्बोहाइड्रेट आपको लंबे वक्त तक एनर्जी देंगे. आप इस कॉम्बिनेशन को सुबह नाश्ते में शामिल कर सकते हैं.

Zee Salaam Live TV

Trending news