अबु सलेम ने दी थी शाहरुख खान को मारने की सुपारी; किंग खान ने इस तरह छुड़ाया पीछा !
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1217380

अबु सलेम ने दी थी शाहरुख खान को मारने की सुपारी; किंग खान ने इस तरह छुड़ाया पीछा !

बॉलीवुड में किंग खान नाम से मशहूर शाहरुख खान के करिअर का स्टारडम जब सर चढ़कर बोल रहा था, उस वक्त निजी जिंदगी में खान बेहद मुश्किल हालात का सामना कर रहे थे, लेकिन उन्होंने अपनी चालाकी और हाजिर जवाबी से अपने दुश्मनों को भी कायल कर दिया था.  

शाहरुख खान

मुंबईः बॉलीवुड के किंग खान यानी शाहरुख खान हमेशा से अपनी हाजिर जवाबी के लिए जाने जाते हैं. लेकिन उनमें एक खास बात है कि वह मुश्किल हालात में भी अपना आपा नहीं खोते हैं, जिसकी मिसाल हाल ही में उनके बेटे आर्यन खान के केस में भी देखने को मिली है. वह बड़े से बड़े मुश्किल हालात को भी आसानी से पार कर जाते हैं. फिल्म पत्रकार अनुपमा चोपड़ा ने अपनी नई किताब ’किंग ऑफ बॉलीवुड : शाहरुख खान एंड द सेडक्टिव वर्ल्ड ऑफ इंडियन सिनेमा’ में शाहरुख खान की जिंदगी पर कई खुलासे किए हैं. 

किंग खान से जुड़े ऐसे कई वाक्यों का जिक्र 

फिल्म पत्रकार अनुपमा चोपड़ा ने अपनी किताब ’किंग ऑफ बॉलीवुड : शाहरुख खान एंड द सेडक्टिव वर्ल्ड ऑफ इंडियन सिनेमा’ में किंग खान से जुड़े ऐसे कई वाक्यों का जिक्र किया है, जब शाहरुख खान को गैंगस्टर की धमकियों का सामना करना पड़ा. शाहरुख खान ने गैंगस्टर्स से निपटने में हमेशा अंग्रेजी जुबान को एक हथियार के रूप में इस्तेमाल किया. शाहरुख खान का गैंगस्टर्स की दुनिया से पहला सामना महेश भट्ट की फिल्म ’डुप्लीकेट’ के दौरान हुआ था. उससे पहले जनवरी 1997 में टी सीरीज के मालिक गुलशन कुमार की दिनदहाड़े गोली मारकर कत्ल कर दिया गया था. 

शार्प शूटर को दी थी किंग खान को मारने की सुपारी 
उसी महीने में महाराष्ट्र के पूर्व डीजीपी राकेश मारिया ने महेश भट्ट को बताया कि गैंगस्टर अबू सलेम ने शाहरुख खान का कत्ल करने की जिम्मेदारी एक शार्प शूटर को दी है. अबू सलेम इस बात से नाराज था कि उसके करीबी प्रोड्यूसर की फिल्म शाहरुख खान ने साइन नहीं की थी. मुंबई पुलिस ने शाहरुख खान को मोहन भिस नाम का एक बॉडीगार्ड दिया. शाहरुख को कहा गया कि वह ज्यादा बाहर न जाएं और उन्हें हर दिन अपनी कार और रूट बदलने के लिए कहा गया.

सलेम ने किंग खान को सुनाई गालियां  
शाहरुख खान ने कहा कि उन दिनों ऐसी हालत थी कि एक प्रसिद्ध क्रिकेटर की शादी में जब उनका एक फैन उनके ऑटोग्राफ लेने के लिए आया और उसने अपनी कलम निकाली तो उन्हें लगा कि वह हथियार निकाल रहा है और उन्हें अपनी पत्नी गौरी को पीछे धकेल दिया. शाहरुख कहते हैं कि उन्हें पता नहीं क्यों लगता था कि उन्हें गोली नहीं लगेगी और उन्हें अपनी पत्नी और बच्चों की फिक्र रहती थी. एक दिन जब शाहरुख ’दिल तो पागल है’ की शूटिंग के बाद खंडाला से आ रहे थे तो उन्हें अबू सलेम का फोन आया. सलेम ने उन्हें हिंदी में गालियां दीं और शाहरुख पूरे वक्त शांत भाव से अंग्रेजी में बोलते रहे.

मुस्लिम प्रोड्यूसर की फिल्म न करने से नाराज था सलेम 
सलेम ने कहा कि वह शाहरुख से नाराज है, क्योंकि उन्होंने एक मुस्लिम प्रोड्यूसर के साथ फिल्म नहीं की. सलेम ने कहा कि शाहरुख को अपने मजहब के लोगों की हिमायत करनी चाहिए. शाहरुख ने तब कहा कि उन्होंने मंसूर खान, अब्बास मस्तान, अजीज मिर्जा के साथ काम किया है और महेश भट्ट की मां भी मुस्लिम ही थीं. शाहरुख कहते हैं कि उन्होंने अबू सलेम से कहा कि “जब मैं आपको यह नहीं कहता कि आप किसे शूट करें तो आप भी मुझे यह न कहें कि मैं कौन सी फिल्म करूं.“ सलेम ने इसके बाद शाहरुख को धमकी नहीं दी.

छोटा राजन और गोंगा भाई ने भी शहरुख को दी थी धमकी 
अबू सलेम ने कई बार शाहरुख को कॉल किया और हर बार यही कहता था कि उसे पता है कि वह कहां हैं और उनकी सिक्योरिटी कहां है. महेश भट्ट कहते हैं कि उस वक्त शाहरुख जिंदगी में बेहद बुरे हालात से गुजर रहे थे लेकिन पर्दे पर वह कॉमेडी का किरदार निभा रहे थे. अबू सलेम के बाद छोटा राजन के गैंग ने भी शाहरुख को कॉल करना शुरू किया, लेकिन जल्द ही उनके कॉल आने बंद हो गए. इसके बाद गोंगा भाई नाम का छोटा गैंगस्टर भी शाहरुख के पीछे एक साल तक पड़ा रहा. वह चाहता था कि शाहरुख उसके जीवन पर आधारित फिल्म में उसका किरदार निभाएं, लेकिन यहां भी शाहरुख ने अंग्रेजी बोलकर उसे चुप कर दिया.

अबू सलेम की मां और पत्नी भी थी शाहरुख की फैन
अनुपमा चोपड़ा के मुताबिक, इसके बाद शाहरुख को छोटा शकील ने कॉल किया. वह ’दिल से’ फिल्म के छैंया-छैंया गाने के बोल से खफा था. उसका कहना था कि इसके बोल इस्लाम के खिलाफ हैं, लेकिन अभिनेता ने उसे भी अपनी बातों में घुमा दिया. चोपड़ा का कहना है कि शाहरुख का मुस्लिम होना, नम्र होना और प्रशंसकों की बड़ी संख्या का होना, उनके लिए अच्छा रहा. यहां तक कि गैंगस्टर के खानदान वाले भी शाहरुख के फैन थे. उनसे अबू सलेम ने कहा था कि उसकी मां और पत्नी शाहरुख की फैन हैं.

Zee Salaam

Trending news