Abbas Ansari को कोर्ट ने सात दिन की रिमांड पर भेजा, कल पूछताछ के बाद हुए थे गिरफ्तार
Advertisement

Abbas Ansari को कोर्ट ने सात दिन की रिमांड पर भेजा, कल पूछताछ के बाद हुए थे गिरफ्तार

Abbas Ansari remand: अब्बास अंसारी पर नकेल कसती जा रही है. कल पूछताछ के बाद गिरफ्तार हुए अब्बास अंसारी को कोर्ट ने 7 दिन की रिमांड पर भेज दिया है. अब्बास को मनी लॉन्ड्रिंग मामले में गिरफ्तार किया गया है.

Abbas Ansari को कोर्ट ने सात दिन की रिमांड पर भेजा, कल पूछताछ के बाद हुए थे गिरफ्तार

Abbas Ansari remand: बाहुबली नेता मुख्तार अंसारी के बेटे अब्बास अंसारी को मनी लॉन्ड्रिंग केस में सात दिन की रिमांड पर भेज दिया गया है. कोर्ट ने आज यानी शनिवार को मामले की सुनवाई करते हुए रिमांड के आदेश दिए हैं. आपको बता दें अब्बास अंसारी उत्तर प्रदेश के मऊ के विधायक हैं.

ईडी ने की थी 14 दिन की कस्टडी की मांग

जानकारी के लिए बता दें ईडी ने कोर्ट से 14 दिन की कस्टडी की मांग की थी. लेकिन कोर्ट ने केवल सात दिन की रिमांड को मंजूरी दी है. शुक्रवार को ईडी ने अब्बास अंसारी को पूछताछ के लिए बुलाया था. कई घंटे चली पूछताछ के बाद ईडी ने अब्बास को हिरासत में ले लिया था. यह पूछताछ ईडी के प्रयागराज ऑफिस में चल रही थी. हिरासत में लेने के बाद आज अब्बास को कोर्ट के सामने पेश किया गया था.

यह भी पढ़ें: Shahid Afridi को Roger Binny ने दिया मुंहतोड़ जवाब; बोले हमारे साथ होता है ऐसा सुलूक

2021 में दर्ज हुआ था केस

2021 में मुख्तार अंसारी के खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग का केस दर्ज किया गया था. जिसके बाद मुख्तार अंसारी के भाई अफ़ज़ाल अंसारी बड़े भाई सिबगतुल्लाह अंसारी, भतीजे शोएब अंसारी और बेटे अब्बास अंसारी और उमर अंसारी से पूछताछ की थी. अब्बास अंसारी के खिलाफ ईडी ने लुकआउट नोटिस भी जारी किया था.

अब्बास अंसारी भगौड़ा घोषित

अगस्त के महीने में ईडी के साथ सहयोग ना करने पर ईडी ने उन्हें भगौड़ा घोषित कर दिया था. आपको बता दें मनी लॉन्ड्रिंग के अलावा अब्बास अंसारी पर मनी लॉन्ड्रिंग एक्ट समेत दूसरे मामले भी दर्ज हैं. उन्हें आर्म्स एक्ट मामले में ज़मानत मिली हुई है.

पिता मुख्तार बांदा जेल में हैं बंद

आपको बता दें पांच बार विधायक रह चुके अब्बास अंसारी के पिता मुख्तार अंसारी इस वक्त उत्तर प्रदेश की बांदा जेल में बंद हैं. ईडी इस मामले में उनसे भी पिछले साल पूछताछ कर चुकी है. एजेंसी उनके बड़े भाई और बहुजन समाजवादी पार्टी के सांसद अफज़ाल अंसारी के दिल्ली में मौजूद सरकारी घर और दूसरी जगहों पर छापेमारी कर चुकी है.

Trending news