Ram Temple: केजरीवाल सरकार भी हुई राममय; प्राण प्रतिष्ठा के मौके पर दिल्ली में कराएगी भंडारा
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2070411

Ram Temple: केजरीवाल सरकार भी हुई राममय; प्राण प्रतिष्ठा के मौके पर दिल्ली में कराएगी भंडारा

Ram Mandir Pran Pratishtha: अब दिल्ली सरकार भी राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा के मौके पर राजधानी में भंडारे का आयोजन करेगी. इसके अलावा दिल्ली में शोभा यात्रा भी निकाली जाएगी. 

Ram Temple: केजरीवाल सरकार भी हुई राममय; प्राण प्रतिष्ठा के मौके पर दिल्ली में कराएगी भंडारा

Ram Mandir Pran Pratishtha: राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा को लेकर पूरे भारत में तैयारियां ज़ोरो पर हैं. जहां केंद्र सरकार इस मौके को दिवाली की तरह बनाने की तैयारी कर चुकी है तो अब दिल्ली की आम आदमी पार्टी भी राममय हो गई है. पार्टी ने एलान किया है कि वे राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा के मौके पर पूरी दिल्ली में शोभा यात्रा निकालेगी, इसके साथ-साथ राजधानी में भंडारा का आयोजिन भी आम आदमी पार्टी की तरफ़ से किया जाएगा. 22 तारिख को होने वाली इस यात्रा में आम आदमी पार्टी के कई बड़े नेता के शामिल होने की उम्मीद है. 

रामलीला का भी आयोजन करा रही AAP
आपको बता दें कि आम आदमी पार्टी दिल्ली के ITO में प्यारेलाल भवन में भव्य रामलीला का आयोजन करा रही है. इस रामलीला में आदमी पार्टी के बड़े-बड़े नेता शामिल हो रहे हैं. आम आदमी पार्टी ने X के जरिए बताया की, 21 जनवरी को रामलीला में अरविंद केजरीवाल शामिल होंगे. इससे पहले आम आदमी पार्टी के मंत्री सौरभ भारद्वाज ने आरोप लगाया था कि केंद्र सरकार ने भारत मंडपम में रामलीला के आयोजन के लिए इजाज़त नहीं दी है. भारद्वाज ने कहा कि उन्होंने सोचा भी नहीं था कि BJP इस स्तर तक गिर जाएगी. 

राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा 
आने वाली 22 जनवरी को अयोध्या में राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा समारोह होना है. जिसको लेकर भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश भर के मंदिरों में पूजा पाठ करने के अह्वान किया है. प्राण प्रतिष्ठा के अवसर पर राम मंदिर में देश की बड़ी-बड़ी हस्तियां हिस्सा लेने पहुंच रही हैं, इसके अलावा हिंदु धर्म को मानने वाले लोग भी लाखों की तादाद में आयोध्या पहुंचेंगे. VVIP मूवमेंट के मद्देनज़र उत्तर प्रदेश पुलिस ने प्रदेश के कई शहरों में धारा 144 लगाई और चैकिंग अभियान चलाया जा रहे हैं. सुरक्षा में कोई चूक न हो इसको लेकर अयोध्या में ATS को भी तैनात किया गया है.

Trending news