AAP मंत्री Atishi का हरियाणा सरकार पर गंभीर इल्जाम; दिल्ली में पानी की किल्लत से जुड़ा है मामला
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2283042

AAP मंत्री Atishi का हरियाणा सरकार पर गंभीर इल्जाम; दिल्ली में पानी की किल्लत से जुड़ा है मामला

AAP Aatishi on Haryana Government: आम आदमी पार्टी सरकार की नेता आतिशी मार्लेना ने हरियाणा सरकार पर गंभीर इल्जाम लगाया है. यह मामला पानी की किल्लत से जुड़ा हुआ है. पूरी खबर पढ़ें.

AAP मंत्री Atishi का हरियाणा सरकार पर गंभीर इल्जाम; दिल्ली में पानी की किल्लत से जुड़ा है मामला

AAP Atishi on Haryana Government: दिल्ली में पानी की किल्लत के बीच दिल्ली की जल मंत्री आतिशी ने शुक्रवार को हरियाणा सरकार पर दिल्ली के लोगों के खिलाफ साजिश रचने और पिछले तीन दिनों में देश की राजधानी में पानी के बहाव कम करने का आरोप लगाया है.

आतिशी का हरियाणा सरकार पर गंभीर आरोप

उनकी यह टिप्पणी सुप्रीम कोर्ट के जरिए हिमाचल प्रदेश सरकार को दिल्ली के लिए 137 क्यूसेक अतिरिक्त पानी छोड़ने का निर्देश दिए जाने के एक दिन बाद आई है. कोर्ट ने अपने इस फैसले में हरियाणा सरकार को पानी के प्रवाह को सुगम बनाने के लिए कहा था. शीर्ष अदालत ने यह भी कहा था कि पानी को लेकर कोई राजनीति नहीं होनी चाहिए.

आतिशी ने किया ट्वीट

आतिशी ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर लिखा,"हरियाणा की साजिश बेनकाब! माननीय सुप्रीम कोर्ट दिल्ली के जल संकट को हल करने की कोशिश कर रहा है, लेकिन हरियाणा दिल्ली के लोगों के खिलाफ साजिश कर रहा है. जब सुप्रीम कोर्ट में मामले की सुनवाई चल रही थी, तब हरियाणा पिछले 3 दिनों से दिल्ली को दिए जाने वाले पानी में लगातार कमी कर रहा है."  

आतिशी ने पहले कहा था कि गर्मी के कारण पानी की मांग बढ़ गई है, लेकिन यमुना में जल स्तर कम हो गया है, जिसकी वजह से पानी का उत्पादन कम हो गया है. आतिशी ने न्यूज एजेंसी एएमआई को कहा था,"पिछले साल वजीराबाद तालाब में 674.5 फीट पानी था... इतने अनुरोधों के बावजूद, केवल 671 फीट पानी ही छोड़ा गया है... वजीराबाद बैराज में पानी का स्तर कम होने के कारण सभी जल उपचार संयंत्र प्रभावित हो रहे हैं... हमने हरियाणा और यूपी सरकार से अधिक पानी छोड़ने की गुजारिश की है."

सुप्रीम कोर्ट पहुंची सरकार

पिछले सप्ताह दिल्ली सरकार ने हरियाणा, उत्तर प्रदेश और हिमाचल प्रदेश जैसे पड़ोसी राज्यों से अतिरिक्त जल आपूर्ति की मांग करते हुए सर्वोच्च न्यायालय का दरवाजा खटखटाया था. दिल्ली सरकार ने अपनी याचिका में सर्वोच्च न्यायालय को बताया कि भीषण गर्मी के कारण शहर में पानी की मांग काफी बढ़ गई है और उसने हरियाणा, उत्तर प्रदेश और हिमाचल प्रदेश सहित अन्य राज्यों से एक महीने के लिए अतिरिक्त पानी छोड़ने का आग्रह किया है.

Trending news