Aam Chunav 2024: PM मोदी वाराणसी से लड़ेंगे इलेक्शन; BJP ने किया 195 उम्मीदवारों के नामों का ऐलान
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2137646

Aam Chunav 2024: PM मोदी वाराणसी से लड़ेंगे इलेक्शन; BJP ने किया 195 उम्मीदवारों के नामों का ऐलान

BJP Candidates List 2024:: लोकसभा इलेक्शन को लेकर मुल्क की सभी राजनीतिक पार्टियां तैयारियों में जुट गए हैं. इस बीच लोकसभा इलेक्शन के लिए बीजेपी आज अपने कैंडिडेट्स की पहली लिस्ट जारी कर दी है.

Aam Chunav 2024: PM मोदी वाराणसी से लड़ेंगे इलेक्शन; BJP ने किया 195 उम्मीदवारों के नामों का ऐलान

BJP Candidates List 2024: देश में आम चुनाव होने वाले हैं. इस इलेक्शन को लेकर मुल्क की सभी राजनीतिक पार्टियां तैयारियों में जुट गए हैं. इस बीच लोकसभा इलेक्शन के लिए बीजेपी आज अपने कैंडिडेट्स की पहली लिस्ट जारी कर दी है. जिसमें 195 नामों का ऐलान किया गया है. PM मोदी वाराणसी से लोकसभा इलेक्शन लड़ेंगे. वहीं, गुजरात के गांधी नगर से केंद्रीय मंत्री अमित शाह लोकसभा इलेक्शन लड़ेंगे. 

पीएम मोदी समेत कई मंत्रियों को मिला टिकट
इसके साथ ही बीजेपी की पहली लिस्ट में पीएम मोदी समेत 34 केंद्रीय मंत्रियों ने नाम शामिल है. BJP के राष्ट्रीय महासचिव विनोद तावड़े ने प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए बताया, "प्रधानमंत्री मोदी की अगुआई में 29 फरवरी को हुई पार्टी की केंद्रीय इलेक्शन कमिटी की बैठक में 16 राज्यों और 2 केंद्र शासित प्रदेशों की लोकसभा सीटों के लिए कैंडिडेट्स के नामों का ऐलान किया गया है.

बीजेपी की पहली लिस्ट में उत्तर प्रदेश की 51, पश्चिम बंगाल की 20, तेलंगाना की 9, असम की 11, झारखंड की 11, छत्तीसगढ़ की 11, दिल्ली की 5, जम्मू-कश्मीर की 2, मध्य प्रदेश की 24, गुजरात की 15, राजस्थान की 15, केरल की 12, उत्तराखंड की 3, अरुणाचल की 2, गोवा की 1, त्रिपुरा की 1, अंडमान की 1, दमन और दीव की 1 सीटों के लिए कैंडिडेट्स के नाम शामिल हैं. 

 

जेपी नड्डा की अध्यक्षता में हुई थी बैठक
जानकारी के मुताबिक, लोकसभा इलेक्शन 2024 लिए कैंडिडेट्स के नामों पर आखिरी फैसला लेने को लेकर 29 फरवरी को दिल्ली में मौजूद भाजपा की केंद्रीय इलेक्शन कमिटी (CEC) की बैठक हुई थी. इस बैठक की अध्यक्षता बीजेपी चीफ जेपी नड्डा ने की थी, जिसमें पीएम नरेंद्र मोदी भी मौजूद थे. देर रात से भाजपा मुख्यालय में बीजेपी लीडर्स का आना-जाना लगा हुआ है. 

बैठक इन नेताओं ने लिया था हिस्सा
वहीं, इस बैठक में मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव, छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री विष्णु देव साय, उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी और गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेन्द्र पटेल भी शामिल हुए थे. बैठक में इसके अलावा केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया, मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, और राजस्थान की उप मुख्यमंत्री दीया कुमारी ने भी हिस्सा लिया था.

Trending news