Online Game हारने से लगा सदमा- शरीर में लगने लगे झटके और याददाश्त भी खो बैठा बच्चा: Video
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1777347

Online Game हारने से लगा सदमा- शरीर में लगने लगे झटके और याददाश्त भी खो बैठा बच्चा: Video

Rajasthan News: राजस्थान के अलवर से एक अजीबो गरीब मामला सामने आया है, यहां एक बच्चे को गेम हारने का ऐसा सदमा लगा कि वह अपनी याददाश्त खो बैठा. इसके साथ शरीर में झटके लगने लगे.

Online Game हारने से लगा सदमा- शरीर में लगने लगे झटके और याददाश्त भी खो बैठा बच्चा: Video

Rajasthan News: आजकल बच्चे आउटडोर गेम्स खेलने के बजाय मोबाइल फोन में गेम खेलना ज्यादा खेलते हैं. इसके काफी नुकसान भी हैं जैसे मोटापा, शरीर और दिमाग का सही विकास ना होना आदि. लेकिन राजस्थान के अलवर से अजीबो गरीब मामला सामने आया है. जहां एक बच्चे को ऑनलाइन गेम खेलने के कारण सदमा लगा और वह अपनी याददाश्त खो बैठा साथ ही उसके शरीर में झटके भी लगने लगे. इस बच्चे के वीडियो न्यूज एजेंसी एएनआई ने साझा किया है.

ऑनलाइन गेम खेलने से लगा सदमा

लोगों का मानना है कि बच्चे को ऑनलाइन गेम खेलने से सदमा लगा है. स्पेशल टीचर भवानी शर्मा कहते हैं कि वह गेम में इतना खो गया कि जब वह हारा तो वह इसे बर्दाश्त नहीं कर पाया और वह अपनी याददाश्त खो बैठा. भवानी कहते हैं. "एक बच्चा हमारे स्पेशल स्कूल में आया है. हमारे आकलन और उसके रिश्तेदारों के बयान के अनुसार, वह PubG फ्री फायर जैसे घातक गेम का शिकार है. बच्चा गेम में हार गया, ये गेम ऐसे होते हैं कि अगर कोई खिलाड़ी हारता है, तो वे इस हार को सहन नहीं कर पाता.- वे या तो आत्महत्या करके मर जाते हैं या अपना मानसिक संतुलन खो देते हैं.

मांसिक संतुलन खो चुका है बच्चा

उन्होंने बताया कि यह बच्चा अपना मानसिक संतुलन खो चुका है...हमने बच्चे के लिए खेल गतिविधियों का एक प्रारूप तैयार किया है और उसके अनुसार हमें बच्चे को सभी जीतने में मदद करनी है. उनमें से ताकि वह हार के डर पर काबू पा सके और अपनी जीत को याद रख सके."

आपको जानकारी के लिए बता दें इससे पहले कई ऐसे मामले सामने आ चुके हैं जहां बच्चे ने ऑनलाइन गेम को लेकर आत्महत्या कर दी या फिर किसी बड़ी घटना को अंजाम दिया.  हालांकि इस मामले में अभी डॉक्टर का कोई बयान नहीं आया है, ना ही इस बात की कोई पुख्ता तौर पर पुष्टि हो पाई है कि बच्चे को गेम के कारण ही ये हुआ है.

Trending news