सिक्किम में भीषण हिमस्खलन, अब तक 7 लोगों की हुई मौत 20 अन्य घायल
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1639466

सिक्किम में भीषण हिमस्खलन, अब तक 7 लोगों की हुई मौत 20 अन्य घायल

Sikkim Avalanche: सिक्किम में हिमस्खलन हो गया है. हादसे में 7 लोगों के मारे जाने की खबर है. इसमें 20 लोग जखमी हुए हैं. 150 से ज्यादा लोग अभी भी इसमें फंसे हुए हैं. 

 

सिक्किम में भीषण हिमस्खलन, अब तक 7 लोगों की हुई मौत 20 अन्य घायल

Sikkim Avalanche: सिक्किम के नाथुला में एक भयानक हादसा हो गया है जिसमें 7 लोगों की मौत हो गई है. नाथुला में अचानक हुए हिमस्खलन की वजह से कई लोग इसकी जद में आ गए हैं. इनमें से 7 लोगों की मौत हो गई. हादसे में कम से कम 20 घायल हुए हैं. घायलों को नजदीकी अस्पताल में भेजा गया है. हिमस्खलन में अभी भी कई लोगों के फंसे होने की आशंका है. यहां बचाव अभियान शुरु किया गया है. बताया जाता है कि घटना के वक्त उस जगह पर कम से कम 150 पर्यटक मौजूद थे. 

सेना के अधिकारियों के मुताबिक गंगटोक को नाथुला से जोड़ने वाले जवाहरलाल नेहरू रोड पर 15वें मील पर यह हिमस्खलन हुआ. बर्फ में अभी भी कई लोग फंसे हो सकते हैं. ये हिमस्खलन सुबह तकरीबन 12 बजे हुए. हिमस्खलन में कई पर्यटकों के फंसे होने की खबर है इसलिए बचाव काम जारी रखा गया है.

यह भी पढ़ें: जब देश में बदले जा रहे थे उर्दू वाले नाम; चीन अरुणाचल प्रदेश में कर रहा था ये काम

पुलिस के मुताबिक 150 से ज्यादा पर्टयक अभी भी 15 मील से आगे फंसे हुए हैं. इस दौरान बर्फ में फंसे तकरीबन 30 पर्यटकों को बचा लिया गया है. इन लोगों को नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया गया है. 

जहां पर हादसा हुआ है वहां पर सिक्किम पुलिस, सिक्किम के ट्रैवल एजेंटों के एसोसिएशन, पर्यटन विभाग के अधिकारी और वाहन चालक बचाव अभियान जारी रखे हुए हैं. 

इस हादसे पर PM नरेंद्र मोदी ने दुख जताया है. उन्होंने अपने ट्विटर हैंडल पर लिखा है कि "सिक्किम में आए हिमस्खलन से दुखी हूं. जिन लोगों ने अपनों को खोया है उनके प्रति संवेदना है. दुआ करता हूं कि जो लोग जख्मी हुए हैं वह जल्द ही ठीक हो जाएं. बचाव काम जारी है. हादसे का शिकार हुए लोगों को सभी सुविधाएं दी जा रही हैं."

इस तरह की खबरों को पढ़ने के लिए zeesalaam.in पर जाएं.

Trending news