बिहार: बाढ़ का कहर! कटिहार में नाव डूबने से 7 लोगों की मौत
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1397518

बिहार: बाढ़ का कहर! कटिहार में नाव डूबने से 7 लोगों की मौत

Bihar News: बिहार के कटिहार जिले में कुछ मजदूर खेत से काम करके लौट रहे थे कि गंगा नदी में उनकी नाव डूब गई. इनमें से 7 लोगों की मौत हो गई है.

 

बिहार: बाढ़ का कहर! कटिहार में नाव डूबने से 7 लोगों की मौत

Bihar News: बिहार के जिला कटिहार में गंगा और उसकी एक सहायक नदी के संगम पर एक नौका पलटने से सात लोगों की मौत हो गई है. एक अधिकारी ने रविवार को यह जानकारी दी. कटिहार के जिलाधिकारी उदयन मिश्रा के मुताबिक काम से लौट रहे 10 खेतिहर मजदूरों को ले जा रही नौका शनिवार की देर रात गंगा और बरंडी नदी के संगम पर पलट गई. 

गोताखोरों ने निकाली लाशें

जिलाधिकारी ने बताया कि तीन व्यक्ति तैरकर सुरक्षित निकल गए, लेकिन बाकी बचे सात लोग लापता हो गए. उन्होंने कहा कि स्थानीय गोताखोरों और राष्ट्रीय आपदा मोचन बल (NDRF) के कर्मियों की मदद से रात भर चलाए गए तलाशी अभियान के बाद सातों लोगों के शव निकाले गए.

यह भी पढ़ें: UP सरकार का बड़ा फैसला! सांड, नीलगाय के हमले में जान गंवाने वालों को मिलेगा मुआवजा

मृतकों को चार-चार लाख रुपये देने का ऐलान

इस बीच, मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने इस घटना पर दुख व्यक्त करते हुए जिला प्रशासन को प्रत्येक मृतक व्यक्ति के परिजन को चार-चार लाख रुपये की अनुग्रह राशि प्रदान करने का निर्देश दिया है.

खेत से धान काट कर लौट रहे थे मजदूर

हादसा उस वक्त हुआ जब खेत से धान काट कर मजदूर अपने घर लक्ष्मीपुर से मरघिया लौट रहे थे. इसी दौरान गंगा नदीं में नाव पलट गई. डूबने वालों में ज्यादातर महिलाएं हैं. कुछ लोगों की मौत हो गई हैं तो कुछ लोगों की लाश को अभी भी तलाशा जा रहा है. 

इसी तरह की और खबरों को पढ़ने के लिए zeesalaam.in पर विजिट करें.

Trending news