छत्तीसगढ़ में कुदरत का कहर, आकाशीय बिजली की चपेट में आने 7 की मौत, कई लोगों की हालत नाजुक
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2421003

छत्तीसगढ़ में कुदरत का कहर, आकाशीय बिजली की चपेट में आने 7 की मौत, कई लोगों की हालत नाजुक

Baloda Bazar News: छत्तीसगढ़ के बलौदाबाजार में आकाशीय बिजली की चपेट में आने से एक ही गांव के 7 लोगों की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि कई लोगों की हालत नाजुक बनी हुई है. सभी लोग तेज बारिश से बचने के लिए एक पेड़ के नीचे बैठे हुए थे. तभी अचानक वज्रपात हुआ और 7 लोगों की जान चली गई.

 

छत्तीसगढ़ में कुदरत का कहर, आकाशीय बिजली की चपेट में आने 7 की मौत, कई लोगों की हालत नाजुक

Chhattisgarh News: छत्तीसगढ़ में बड़ा हादसा हुआ है. यहां के बलौदाबाजार जिले के मोहतरा गांव में रविवार वज्रपात की चपेट में आने से 7 ग्रामीणों की मौत हो गई. इस हादसे में कई लोग घायल हो गए हैं. घटना के बाद अफरातफरी का माहौल हो गया. हादसे की खबर मिलते ही मौके पर पहुंची और जिला प्रशासन की टीम ने घायलों को इलाज के लिए हॉस्पिटल में भर्ती कराया है. सभी घायलों की हालत फिलहाल नाजुक बनी हुई है.

जानकारी के मुताबिक, तेज बारिश से बचने के लिए गांव के कुछ लोग एक पेड़ के नीचे बैठे हुए थे. इसी दौरान अचानक आकाशीय बिजली गिरी, जिसकी चपेट में आने से 7 लोगों की मौके पर मौत हो गई और कई लोग जख्मी हो गए.

सीएम ने जताया दुख
प्रदेश के सीएम विष्णु देव साय ने इस हादसे पर अपनी संवेदना व्यक्त की है. उन्होंने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म 'एक्स' पर पोस्ट में लिखा, "बलौदाबाजार जिले के मोहतरा गांव में आकाशीय बिजली की चपेट में आने से 7 लोगों की मौत और कई लोगों के घायल होने की दुखद खबर प्राप्त हुई है. जिला प्रशासन द्वारा घायलों को फौरन इलाज के लिए हॉस्पिटल पहुंचाया गया है. प्रशासन को बेहतर इलाज की व्यवस्था करने और अन्य जरूरी निर्देश दिए गए हैं. मेरी संवेदनाएं मृतकों के परिजनों के साथ है. ईश्वर से दिवंगत आत्माओं की शांति और घायलों के जल्द से जल्द स्वस्थ होने की प्रार्थना करता हूं."

डिजास्टर मैनेजमेंट मिनिस्टर ने कहा
रेवेन्यू और डिजास्टर मैनेजमेंट मिनिस्टर टंकराम वर्मा ( Tank Ram Verma ) ने भी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म 'एक्स' पर पोस्ट कर कहा, "मोहतरा गांव जिला बलौदा बाजार में आकाशीय बिजली के आघात से 7 लोगों की मौत और कई लोगों के घायल होने की सूचना मिली है. जिला प्रशासन द्वारा घायलों को जिला हॉस्पिटल में तुरंत इलाज के लिए भर्ती कराया गया है और उनका इलाज किया जा रहा है. जिला प्रशासन को आवश्यक दिशा निर्देश दे दिए गए हैं."

उन्होंने आगे लिखा, "मैं मृतक बंधुओं के परिवार वालों के प्रति गहरी संवेदनाएं व्यक्त करता हूं और घायलों के जल्द से जल्द स्वास्थ्य लाभ की ईश्वर से प्रार्थना करता हूं. साथ ही मौसम की गंभीरता को देखते हुए समस्त प्रदेशवासियों से सावधानी बरतने का आग्रह भी करता हूं."

Trending news