Roorkee News: ईंट भट्ठे की दीवार गिरने से 6 मजदूरों की हुई मौत; CM ने सहायता राशि देने का किया ऐलान
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2030189

Roorkee News: ईंट भट्ठे की दीवार गिरने से 6 मजदूरों की हुई मौत; CM ने सहायता राशि देने का किया ऐलान

Roorkee News: मुख्यमंत्री ने घटना पर शोक प्रकट करते हुए उसे ह्रदयविदारक बताया. उन्होंने दिवंगत आत्माओं की शांति तथा घायलों के जल्द स्वस्थ होने की ईश्वर से कामना की. 

Roorkee News: ईंट भट्ठे की दीवार गिरने से 6 मजदूरों की हुई मौत; CM ने सहायता राशि देने का किया ऐलान

Roorkee News: उत्तराखंड के हरिद्वार जिले के रूड़की इलाके में आज यानी 26 दिसंबर को एक ईंट भट्ठे की दीवार ढहने से उसके नीचे दबकर 6 मजदूरों की मौत हो गयी तथा चार दूसरे घायल हो गए. पुलिस ने इसकी जानकारी दी. मौके पर पहुंचे पुलिस अधीक्षक (देहात) स्वपन किशोर ने बताया कि घटना मंगलौर पुलिस थाने के तहत लहबोली गांव में सुबह हुई, जब मजदूर ईंट भट्ठे में काम कर रहे थे.

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने हादसे पर शोक प्रकट करते हुए मृतकों के आश्रितों के लिए दो—दो लाख रूपये तथा घायलों के लिए 50-50 हजार रूपये की आर्थिक सहायता देने का ऐलान किया है. उन्होंने बताया कि दीवार के नीचे दबकर एक घोड़े की भी मृत्यु हुई है. किशोर ने बताया कि इलाके के सानवी ईंट भट्ठे पर मजदूर भट्टी में पकाने के लिए ईंट भर रहे थे, और तभी अचानक उसकी दीवार भरभरा कर गिर गयी जिससे उसके नीचे वहां काम कर रहे मजदूर और कुछ मवेशी दब गए. 

दीवार गिरने से घटनास्थल पर कोहराम मच गया. सूचना मिलने पर जिला आपदा प्रबंधन टीम के साथ अधिकारी मौके पर पंहुचे और राहत एवं बचाव का काम शुरू किया. किशोर ने बताया कि जेसीबी की मदद से दीवार के मलबे को हटाकर दबे हुए मजदूरों को निकला गया जिनमे से पांच की मौके पर ही मौत हो गयीं थी. एक दूसरे मजदूर ने अस्पताल में उपचार के दौरान दम तोड़ दिया. उन्होंने बताया कि घायलों में दो की हालत गंभीर बताई जा रही है. मौके पर पहुंचे जिलाधिकारी धीरज सिंह गबरियाल ने कहा कि उन्होंने घटना की मजिस्ट्रेट जांच के आदेश दिए हैं और रूड़की के संयुक्त मजिस्ट्रेट मामले की जांच करेंगे. 

उन्होंने कहा, ‘‘हम हादसे के कारणों की जांच कर रहे हैं. दुर्घटना के लिए जिम्मेदार लोगों के खिलाफ कड़ी कानूनी कार्रवाई की जाएगी.’’ मुख्यमंत्री ने घटना पर शोक प्रकट करते हुए उसे ह्रदयविदारक बताया. उन्होंने दिवंगत आत्माओं की शांति तथा घायलों के जल्द स्वस्थ होने की ईश्वर से कामना की. यहां एक ट्वीट में धामी ने कहा कि प्रदेश सरकार द्वारा मृतकों के परिजनों को दो-दो लाख रूपये एवं घायलों को 50-50 हजार रूपये की सहायता राशि दी जाएगी. 

Trending news