Relationship tips: ये 5 साइन बताएंगे, वह शख्स आपके लिए है कितना सही!
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1557131

Relationship tips: ये 5 साइन बताएंगे, वह शख्स आपके लिए है कितना सही!

Relationship Tips: रिश्ते में काफी चीजें जरूरी होती है. आज हम आपको ऐसे चीजें बताने वाले हैं जिसके जरिए आप पहचान पाएंगे कि आपका पार्टनर आपके लिए सही है या नहीं. पढ़ें ये 5 टिप्स

Relationship tips: ये 5 साइन बताएंगे, वह शख्स आपके लिए है कितना सही!

Relationship Tips: क्या मैं जिससे प्यार करता/करती हूं वो मेरे लिए सही है? ये सवाल कई बार आपके मन में भी आया होगा.. हर वो इंसान जो प्यार में है वो इसी चीज की उम्मीद करता है की उसका पार्टनर उसे वैसा ही प्यार करे जैसा वो करता है. एक जानी मानी साइकोलॉजिस्ट के मुताबिक हमेशा ऐसा नहीं होता की आप जब उस शख्स से मिलेंगे जो आपका सोलमेट होगा. तो हर चीज सही हो जाएगी. वायलन बजने लगेंगे. हवाएं चलने लगेंगी जैसा की फिल्मों में दिखाया जाता है. बल्कि कभी-कबार इसका बिलकुल उलट भी हो सकता है. लेकिन आप कैसे पता लगा पाएंगे की वो आपके लिए सही है. आएई आपको कुछ खास साइन्स बताते हैं. जो आपकी मुश्किल हल कर सकते हैं.

1. समय का नहीं रहेगा ख्याल

उस खास शख्स के साथ आपको समय का पता ही नहीं चलेगा. कई घंटे, चंद मिनटों में निकल गए ऐसी फीलिंग आएगी. साथ ही, उनके साथ आप सहज महसूस करेंगे. उनके साथ बातें मानो खत्म ही नहीं होंगी. लेकिन, कई बार बिना कुछ बोले भी आपको उनका साथ सुहाना लगेगा.

2. आप अपना अस्तित्व नहीं खोएंगे

अगर आपका पार्टनर आपके लिए सही है तो आपको कभी फेक(fake)नहीं बनना पड़ेगा. आपको पता होगा कि ये शख्स आपको जज नहीं करेगा. वो आपको उस चीज के लिए कभी फोर्स नहीं करेगा जो आपको पसंद नहीं है.

3.आप उनपर भरोसा कर सकते हैं

आपका पता है वो शख्स हमेशा आपके साथ खड़ा है. एक हेल्थी रिलेशनशिप भरोसे की बुनियाद पर ही बनता है. अगर आप 24 घंटे इसी उधेड़-बुन में लगे रहते हैं कि वो कहां होगा/होगी किसके साथ होगा/होगी.. वो मुझे फोन क्यों नहीं कर रहा. तो ये आपके रिश्ते के लिए सही नहीं है. 

4. वो आपकी बातों को सुनता है

एक रिलेशनशिप में एक और चीज महत्वपूर्ण है अपने पार्टनर को सुनना, और ये सिर्फ पुरुषों के लिए नहीं है. महिलाओं को भी अपने साथी की बातों को सुनना चाहिए. कभी-कभी सिर्फ बातों को सुनने से ही रिश्ते बहतर हो जाते हैं.

5. वो आपकी कदर करता है

आखिर में सबसे बड़ी चीज, अगर आपका पार्टनर आपकी रिस्पेक्ट करता है तो ये एक बहुत बड़ा सिगनल है की. 'हां, ये ही है मेरे लिए सही'. रिश्ते में रिस्पेट उतनी ही जरूरी है जितना जीने के लिए पानी.. रिश्ते में एक-दूसरे की कदर करना बेहद जरूरी है।

Trending news