मुश्किल में गुजरात 'आप', इन बड़े नेताओं समेत 50 कार्यकर्ता कांग्रेस में हुए शामिल
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1767463

मुश्किल में गुजरात 'आप', इन बड़े नेताओं समेत 50 कार्यकर्ता कांग्रेस में हुए शामिल

Gujarat News: गुजरात विधानसभा चुनावों में आम आदमी पार्टी ने कांग्रेस के लिए बड़ी चुनौती पेश की थी. लेकिन आप के कार्यकर्ताओं का मन ऊबने लगा है. वह आप का दामन छोड़ कांग्रेस में शामिल हो रहे हैं.

मुश्किल में गुजरात 'आप', इन बड़े नेताओं समेत 50 कार्यकर्ता कांग्रेस में हुए शामिल

Gujarat News: गुजरात में आम आदमी पार्टी (AAP) के पांच पदाधिकारी अपने 50 कार्यकर्ताओं के साथ बुधवार को प्रदेश कांग्रेस के नवनियुक्त अध्यक्ष शक्तिसिंह गोहिल की मौजूदगी में कांग्रेस में शामिल हो गए. आप के जिन पदाधिकारियों ने कांग्रेस का ‘हाथ’ थामा है, उनमें आप के प्रदेश उपाध्यक्ष मनोज गुप्तानी, अहमदाबाद शहर के पार्टी उपाध्यक्ष रमेश वोरा, अहमदाबाद के पार्टी महासचिव एस के पारघी, पार्टी के लोकसभा प्रभारी अजय चौबे और पार्टी की गुजरात इकाई के प्रवक्ता पराग पांचाल शामिल हैं.

50 कार्यकर्ता कांग्रेस में शामिल  

आप के कम से कम 50 कार्यकर्ता भी यहां प्रदेश कांग्रेस कमेटी मुख्यालय ‘राजीव गांधी भवन’ में एक कार्यक्रम में कांग्रेस में शामिल हो गए. करीब दो सप्ताह पहले आप की गुजरात इकाई के उपाध्यक्ष वशराम सागठिया 50 कार्यकर्ताओं के साथ कांग्रेस में लौट आये थे. गोहिल ने आज आप पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं को कांग्रेस में शामिल करने के बाद संवाददाताओं से कहा, ‘‘आप नेता एवं समर्थक गुजरात के हित में कांग्रेस के काम में अपना सहयोग प्रदान करने के लिए इस पार्टी में शामिल हुए हैं. हम गुजरात के लोगों के सामने पैदा हुए मुद्दों और सरकार में भ्रष्टाचार को जोर-शोर से उठाने के लिए साथ मिलकर लड़ेंगे.’’ 

यह भी पढ़ें: Video: आदिवासी शख्स पर पेशाब करने वाले भाजपा कार्यकर्ता के घर पर चला बुलडोजर, देखें

अतीत में कांग्रेस के लिए किया काम

इस मौके पर कांग्रेस विधायक दल के नेता और पूर्व प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अमित चावड़ा ने कहा, ‘‘हमारे कई दोस्तों ने अतीत में कांग्रेस के लिए काम किया और वे कुछ गलतफहमी की वजह से आप में शामिल हो गए. उन्होंने देश-प्रदेश में भाजपा की तरफ से पैदा किए गए हालात की वजह से कांग्रेस में लौटने का फैसला लिया.’’ 

17 सीटों पर समिटी कांग्रेस

उन्होंने कहा, ‘‘भाजपा सरकार कई तरह से लोगों को डराने की चेष्टा कर रही है, (लेकिन) हम लोकतंत्र और संविधान बचाने के लिए मिलकर लड़ेगे’’ अरविंद केजरीवाल की अगुवाई वाली आप ने दिसंबर, 2022 में गुजरात विधानसभा चुनाव में खुद को कांग्रेस के लिए मुख्य चुनौतीकर्ता के रूप में पेश किया था और वह पांच सीट पर विजयी रही थी. दूसरी तरफ, कांग्रेस 182-सदस्यीय विधानसभा में महज 17 सीट तक सिमट गयी थी. 

Zee  Salaam Live TV:

Trending news