झारखंड के सिंहभूमि में बड़ी कार्रवाई; मारे गए 4 नक्सली
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2296068

झारखंड के सिंहभूमि में बड़ी कार्रवाई; मारे गए 4 नक्सली

Jharkhand News: झारखंड के पश्चिमी सिंहभूमि में सुरक्षाबलों और सिक्योरिटी फोर्सेज के दरमियान एनकाउंटर में 4 नक्सलियों को मार गिराया गया है. इससे पहले छत्तीसगढ़ में एनकाऊंटर में 8 माओवादियों को मारा गया था.

झारखंड के सिंहभूमि में बड़ी कार्रवाई; मारे गए 4 नक्सली

Jharkhand News: झारखंड के पश्चिमी सिंहभूम जिले में सुरक्षा बलों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ के बाद सोमवार को चार नक्सली मारे गए. पुलिस ने इस बात की तस्दीक की. मारे गए नक्सलियों के पास से सुरक्षा बलों ने हथियार और गोला-बारूद बरामद किया. इंडिया टुडे से बात करते हुए पुलिस अधीक्षक आशुतोष शेखर ने कहा कि तलाशी अभियान अभी भी जारी है.

छत्तीसगढ़ में एनकाउंटर
इससे पहले 15 जून को छत्तीसगढ़ के अबूझमांड में एनकाउंटर हुआ था. इस मुठभेड़ में कम से कम 8 माओवादी मारे गए थे. एक जवान की ड्यूटी के दौरान मौत हो गई जबकि दो घायल हो गए. अबूझमाड़ एक पहाड़ी, जंगली इलाका है जो नारायणपुर, बीजापुर जिले और दंतेवाड़ा जिलों में आता है. भौगोलिक रूप से अलग-थलग और काफी हद तक दुर्गम यह इलाका माओवादियों की गतिविधियों का गढ़ माना जाता है.

पहले हुआ एनकाउंटर
छत्तीसगढ़ के नारायणपुर जिले में सुरक्षा बलों की तरफ से छह माओवादियों को मार गिराए जाने के कुछ दिनों बाद यह कार्रवाई की गई. मारे गए माओवादियों पर कुल 38 लाख रुपये का इनाम था. यह अभियान पीपुल्स लिबरेशन गुरिल्ला आर्मी (PLGA) कंपनी नंबर 6 पर सुरक्षा बलों की तरफ से किया गया सबसे बड़ा हमला था, जिसे माओवादियों के हमलावर बल का एक स्तंभ माना जाता है.

6 शव बरामद
पुलिस के मुताबिक घटनास्थल की तलाशी के दौरान अलग-अलग स्थानों से वर्दी पहने छह नक्सलियों के शव बरामद किए गए. साथ ही दो .303 राइफल, एक .315 बोर राइफल, 10 BGL (बैरल ग्रेनेड लांचर) के गोले, एक SLR मैगजीन, एक कुकर बम, पांच बैग, भारी मात्रा में विस्फोटक, दवाएं और दैनिक उपयोग की वस्तुएं बरामद की गईं.

Trending news