कानपुर में ट्रैक्टर-ट्राली तालाब में गिरने से 27 की मौत; कई अन्य लोग घायल
topStorieshindi

कानपुर में ट्रैक्टर-ट्राली तालाब में गिरने से 27 की मौत; कई अन्य लोग घायल

27 die as tractor trolley falls into pond in Kanpur: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मृतकों के परिजनों को दो लाख रुपये और घायलों को 50 हजार रुपये की आर्थिक सहायता देने के निर्देश दिए हैं.

कानपुर में ट्रैक्टर-ट्राली तालाब में गिरने से 27 की मौत; कई अन्य लोग घायल

कानपुरः उत्तर प्रदेश के कानपुर जिले के साढ़ थाना क्षेत्र में भदेउना गांव के पास शनिवार को श्रद्धालुओं से भरी एक ट्रैक्टर-ट्राली तालाब में गिर गई. इस हादसे में कम से कम 27 लोगों की मौत हो गई, जबकि कई अन्य लोग गंभीर रूप से घायल हो गए हैं. मुख्यमंत्री ने अफसरों को फौरी तौर पर राहत और बचाव कार्य के निर्देश दिए हैं.

योगी आदित्यनाथ खुद मामले की निगरानी कर रहे हैं. उन्‍होंने मृतकों के परिजनों को दो लाख रुपये और घायलों को 50 हजार रुपये की आर्थिक सहायता देने के निर्देश दिए हैं. उन्‍होंने उत्तर प्रदेश सरकार के मंत्री राकेश सचान और अजीत पाल को मौके पर जाकर राहत कार्यों में तेजी लाने की जिम्मेदारी सौंपी है. 

27 लोगों की डूबने से मौत
एक अधिकारी ने बताया कि फतेहपुर के चंद्रिका देवी मंदिर में आयोजित एक समारोह में शामिल होने के बाद लगभग 50 श्रद्धालुओं को लेकर ट्रैक्टर-ट्रॉली घाटमपुर जा रही थी. इस बीच ट्रैक्टर-ट्राली के तालाब में गिरने से कथित तौर पर 27 लोगों की डूबने से मौत हो गई. अधिकारी ने बताया कि पुलिस ने बड़ी तादाद में एंबुलेंस बुलाई और सभी पीड़ितों को स्थानीय सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भेजा गया, जहां दो दर्जन से ज्यादा लोगों को मृत घोषित कर दिया गया.

दुर्घटना के कारणों की जांच जारी 
जिलाधिकारी (डीएम) विशाख जी अय्यर ने कहा कि पुलिस और जिला प्रशासन को बचाव अभियान चलाने और पीड़ितों की हर संभव मदद सुनिश्चित करने के लिए कहा गया है. जिलाधिकारी ने कहा, “दुर्घटना के कारणों का पता लगाने के लिए जांच की जा रही है.’’ योगी आदित्‍यनाथ ने हादसे का संज्ञान लेते हुए अधिकारियों को तत्परता से राहत और बचाव कार्य के निर्देश दिये हैं. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस हादसे पर दुख प्रकट किया है.  
मोदी ने ट्वीट किया, ‘‘कानपुर के ट्रैक्टर ट्राली हादसे से बहुत दुख हुआ. इस हादसे में जिन्होंने अपनों को खोया है उनके प्रति मेरी संवेदनाएं हैं. घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की प्रार्थना करता हूं. स्थानीय प्रशासन प्रभावितों को सभी संभव सहायता प्रदान कर रहा है.’’ 

ऐसी खबरों के लिए विजिट करें zeesalaam.in 

Trending news