हर शख्स को मिलेंगे 22 लाख रुपये? आंध्र प्रेदश ट्रेन हादसे में इन लोगों ने किया मुआवजे का ऐलान
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1935933

हर शख्स को मिलेंगे 22 लाख रुपये? आंध्र प्रेदश ट्रेन हादसे में इन लोगों ने किया मुआवजे का ऐलान

Compensation to Andhra Train Accident: आंध्र प्रदेश ट्रेन हादसे में मरने वालों के परिजनों को मुआवजे का ऐलान किया गया है. रेलमंत्री अश्विनी वैष्णव, आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री वाई.एस. जगन मोहन और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मुआवजे का ऐलान किया है.

हर शख्स को मिलेंगे 22 लाख रुपये? आंध्र प्रेदश ट्रेन हादसे में इन लोगों ने किया मुआवजे का ऐलान

Compensation to Andhra Train Accident: आंध्र प्रदेश के विजयनगरम जिले में रविवार रात एक यात्री ट्रेन के सिग्नल पार कर दूसरी यात्री ट्रेन से टकराने से 8 यात्रियों की मौत हो गई. हादसे में 40 से ज्यादा लोग जख्मी हो गए. कोठावलासा मंडल (ब्लॉक) में कंटाकपल्ली जंक्शन के पास विशाखापत्तनम-रायगड़ा पैसेंजर से टकरा जाने के बाद विशाखापत्तनम-पलासा पैसेंजर ट्रेन के कम से कम दो डिब्बे पटरी से उतर गए. स्थानीय पुलिस और जिला प्रशासन के अफसरों ने बचाव और राहत काम शुरू किया. हादसे पर अंधेरा था, जिससे बचाव बचाव काम मुश्किल हो गया.

रेल मंत्री ने दिया मुआवजा

रेलमंत्री अश्विनी वैष्णव ने रविवार को आंध्र प्रदेश के ट्रेनों की टक्कर में मरने वालों के परिजनों को 10-10 लाख रुपये की सहायता देने का ऐलान किया है. वैष्णव ने 'एक्स' पर एक पोस्ट में कहा : "सभी घायलों को अस्पतालों में भर्ती कराया गया. अनुग्रह राशि का बंटवारा शुरू हो गया- मरने वालों के मामले में 10 लाख रुपये, गंभीर चोटों के लिए 2 लाख रुपये और मामूली चोटों के लिए 50,000 रुपये." 

मुख्यमंत्री किया मुआवजे का ऐलान

आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री वाई.एस. जगन मोहन रेड्डी ने विजयनगरम जिले में ट्रेन दुर्घटना में मारे गए राज्य के प्रत्येक यात्री के परिजनों के लिए 10 लाख रुपये की अनुग्रह राशि का ऐलान किया है. उन्होंने घायलों को राज्य की ओर से दो-दो लाख रुपये देने का ऐलान किया. उन्होंने दूसरे राज्यों के मृतकों के परिवारों के लिए 2-2 लाख रुपये के मुआवजे का ऐलान किया, जबकि घायलों को 50,000 रुपये की मदद दी जाएगी.

पीए मोदी ने किया मुआवजे का ऐलान

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को आंध्र प्रदेश ट्रेनों की टक्कर में मरने वालों के परिवार को 2 लाख रुपये मदद देने का ऐलान किया. 'एक्स' पर एक पोस्ट में प्रधानमंत्री कार्यालय (PMO) ने कहा : "प्रधानमंत्री ने अलमांडा और कंटाकापल्ले खंड के बीच ट्रेन के पटरी से उतरने की वजह से हुए हादसे में प्रत्येक मृतक के परिजनों के लिए पीएमएनआरएफ से 2 लाख रुपये की अनुग्रह राशि का ऐलान किया है. घायलों को 50,000 रुपये दिए जाएंगे." PMO ने यह भी कहा कि पीएम मोदी ने रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव से भी बात की और स्थिति का जायजा लिया.

Trending news