केरल के राज्यपाल आरिफ मोहम्मद खान को दिखाए गए काले झंडे, 20 छात्र कार्यकर्ता गिरफ्तार
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2004306

केरल के राज्यपाल आरिफ मोहम्मद खान को दिखाए गए काले झंडे, 20 छात्र कार्यकर्ता गिरफ्तार

Arif Mohammed Khan: केरल में एक प्रोग्राम से जब राज्यपाल आरिफ मोहम्मद खान लौट रहे थे तभी SFI के कुछ कार्यकर्तानओं ने उनको काले झंडे दिखाए.

केरल के राज्यपाल आरिफ मोहम्मद खान को दिखाए गए काले झंडे, 20 छात्र कार्यकर्ता गिरफ्तार

Arif Mohammed Khan: केरल पुलिस ने बीते कल दिन में राज्यपाल आरिफ मोहम्मद खान पर काले झंडे लहराने की दो अलग-अलग घटनाओं के सिलसिले में सीपीआई (एम) कार्यकर्ताओं की छात्र शाखा, स्टूडेंट्स फेडरेशन ऑफ इंडिया (SFI) के 20 लोगों को गिरफ्तार किया. पुलिस ने कहा कि जब खान भारतीय उद्योग परिसंघ द्वारा आयोजित एक कार्यक्रम में जा रहे थे तभी तिरुवनंतपुरम में वज़ुथाकौड के पास राज्यपाल पर काले झंडे लहराए गए.

पुलिस ने गिरफ्तार किए कार्यकर्ता
पुलिस ने कहा कि उस घटना के सिलसिले में स्टूडेंट्स फेडरेशन ऑफ इंडिया (SFI) के लगभग 18 कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार किया गया था. संग्रहालय पुलिस स्टेशन के एक अधिकारी ने कहा कि बाद में, जब राज्यपाल कार्यक्रम से लौट रहे थे तो उन पर काले झंडे लहराए गए और SFI के दो और कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार किया गया.

आरोपियों के खिलाफ मामले
अधिकारी ने कहा कि उनके खिलाफ गैरकानूनी सभा, दंगा और सार्वजनिक रास्ते में बाधा डालने से संबंधित आईपीसी की विभिन्न धाराओं के साथ-साथ केरल पुलिस अधिनियम के प्रावधानों के तहत दो मामले दर्ज किए गए हैं. उन्होंने बताया कि गिरफ्तार किए गए सभी एसएफआई कार्यकर्ताओं को जमानत पर रिहा कर दिया गया.

सामने आया फुटेज
घटना के दृश्यों में SFI कार्यकर्ताओं को काले झंडे लहराते हुए और उनमें से एक को पुलिस द्वारा पकड़े जाने से पहले एक तख्ती के साथ राज्यपाल के वाहन के साथ भागते हुए दिखाया गया था. मार्ग के दोनों तरफ कई अन्य लोगों को पुलिस द्वारा रोकते हुए देखा जा सकता है.

इस तरह की खबरें पढ़ने के लिए zeesalaam.in पर जाएं.

Trending news