Lok Sabha Security में बड़ी चूक, 2 लोग गैलरी से लोक सभा में कूदे
Advertisement

Lok Sabha Security में बड़ी चूक, 2 लोग गैलरी से लोक सभा में कूदे

Lok Sabha Security Breach: लोक सभा की सुरक्षा में बड़ी चूक हुई है, दो लोग पार्लियामेंट में घुस गए. जिनकी वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. जानें पूरा मामला

Lok Sabha Security में बड़ी चूक, 2 लोग गैलरी से लोक सभा में कूदे

Lok Sabha Security Breach: लोक सभा में सिक्योरिटी में बड़ी चूक हुई है. बुधवार सुबह उस समय एक बड़ा सुरक्षा उल्लंघन हुई, जब दो लोग रंगीन धुएं के डिब्बे लेकर गैलरी से कूदकर सदन में आ गए. लोकसभा के सीसीटीवी सिस्टम के अविश्वसनीय फुटेज में एक व्यक्ति कैद से बचने के लिए डेस्कों पर छलांग लगाता दिख रहा है, जबकि दूसरा व्यक्ति दर्शक दीर्घा में धुआं उड़ा रहा है.

एमपी और सिक्योरिटी फोर्स ने रोका

दोनों लोगों को लोक सभा एमपी और सिक्योरिटी स्टाफ ने रोका, जिसका वीडियो काफी वायरल हो रहा है. दो दूसरे लोगों को, जिनमें एक पुरुष और एक महिला थी, उनको संसद के बाहर हिरासत में लिया गया है. दोनों के पास रंगीन धुएं के डिब्बे थे, जिनमें विस्फोट हुआ और लाल और पीला धुआं निकला. जिसके बाद सवाल उठ रहा है कि आखिर कैसे इतनी बड़ी सिक्योरिटी में चूक हो गई.

डिंपल यादव ने कही ये बात

लोकसभा में सुरक्षा उल्लंघन को लेकर समाजवादी पार्टी (सपा) सांसद डिंपल यादव का कहना है, "जो भी लोग यहां आते हैं - चाहे विजिटर हों या पत्रकार - वे टैग नहीं रखते हैं. इसलिए, मुझे लगता है कि सरकार को इस पर ध्यान देना चाहिए. मुझे लगता है कि यह पूरी तरह से सुरक्षा चूक है." लोकसभा के अंदर कुछ भी हो सकता था..."

वहीं इस मसले को लेकर कांग्रेस सांसद कार्ति चिदंबरम का कहना है, "अचानक करीब 20 साल के दो युवक दर्शक दीर्घा से सदन में कूद पड़े और उनके हाथ में कनस्तर थे. इन कनस्तरों से पीला धुआं निकल रहा था. उनमें से एक अध्यक्ष की कुर्सी की ओर भागने की कोशिश कर रहा था, धुआं जहरीला हो सकता था. यह सुरक्षा का गंभीर उल्लंघन है, खासकर 13 दिसंबर को, जिस दिन 2001 में संसद पर हमला हुआ था..."

Trending news