Turkey Helicopter crashes: तुर्की में हेलीकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त, दो पायलटों की मौत; एक जख्मी
Advertisement

Turkey Helicopter crashes: तुर्की में हेलीकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त, दो पायलटों की मौत; एक जख्मी

Turkey Helicopter crashes: समाचार एजेंसी शिन्हुआ की रिपोर्ट के मुताबिक, तुर्की के गृह मंत्री अली येरलिकाया ( Minister Ali Yerlikaya ) ने सोशल मीडिया 'एक्स' पर कहा, "जनरल डायरेक्टरेट ऑफ सिक्योरिटी एविएशन डिपार्टमेंट की लिस्ट में पंजीकृत हेलिकॉप्टर नूरदागी जिले के कार्तल गांव में दुर्घटनाग्रस्त हो गया."

Turkey Helicopter crashes: तुर्की में हेलीकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त, दो पायलटों की मौत; एक जख्मी

Turkey Helicopter crashes: तुर्की के गाजियांटेप प्रांत में एक हेलीकॉप्टर हादसे का शिकार हो गया,  जिसमें चालक दल के दो लोगों की मौत हो गई है और एक तकनीशियन बुरी तरह से जख्मी हो गया है. यह हेलीकॉप्टर दक्षिणी हटे प्रांत से उड़ान भरी थी, लेकिन रात के करीब 10:49 बजे इससे संपर्क टूट गया.   

समाचार एजेंसी शिन्हुआ की रिपोर्ट के मुताबिक, तुर्की के गृह मंत्री अली येरलिकाया ( Minister Ali Yerlikaya ) ने सोशल मीडिया 'एक्स' पर कहा, "जनरल डायरेक्टरेट ऑफ सिक्योरिटी एविएशन डिपार्टमेंट की लिस्ट में पंजीकृत हेलिकॉप्टर नूरदागी जिले के कार्तल गांव में दुर्घटनाग्रस्त हो गया."

मंत्री ने आगे कहा , "हेलीकॉप्टर, जो दक्षिणी हटे प्रांत से रवाना हुआ था. उससे आखिरी बार शनिवार देर रात स्थानीय समय के मुताबिक 10:49 बजे कॉन्टैक्ट किया गया था. अल्लाह हमारे नायक पायलटों के परिवार वालों को सब्रे जमील अता करे और अल्लाह दोनों की मगफिरत फरमाए. हम घायल तकनीशियन के जल्द से जल्द ठीक होने की दुआ करते हैं".

 

हादसे की खबर मिलते ही मौके पर कई जेंडरमेरी, फायर ब्रिगेड और मेडिकल टीम घटनास्थल पर पहुंच गई है. वहीं, हादसे में  घायल तकनीशियन को बेहतर इलाज के लिए हॉस्पीटल में भर्ती कराया गया है. ये दुर्घटना कैसे हुआ है अभी तक पता नहीं चल पाया है. 

बात दें कि बीते साल उत्तर-पश्चिमी तुर्की में एक भीषण सड़क हादसे ग्यारह लोगों की मौके पर मौत हो गई थी और 50 से ज्यादा लोग जख्मी हो गए थे. ये दुर्घटना में साकार्या प्रांत के दगदिबी के पास उत्तरी मरमारा रोड पर तीन बसों और एक ट्रक समेत सात गाड़ियों को टकराने से हुई थी.

 

 

Trending news