क्या PAK और तालिबान में छिड़ी जंग? भीषण गोलीबारी में 8 तालिबान लड़ाकों की मौत
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2421658

क्या PAK और तालिबान में छिड़ी जंग? भीषण गोलीबारी में 8 तालिबान लड़ाकों की मौत

Pakistan News: पाकिस्तान और अफगानिस्तान के अशांत खैबर पख्तूनख्वा प्रांत में आए दिन गोलीबारी की घटनाएं सामने आती रहती हैं. इस बीच पाक सेना और तालिबान के बीच भीषण गोलीबारी हुई है. जिसमें कई लोगों की मौत हो गई है.

क्या PAK और तालिबान में छिड़ी जंग? भीषण गोलीबारी में 8 तालिबान लड़ाकों की मौत

Pakistan News: तालिबान और पाकिस्तान में युद्ध जैसे हालात हो गए हैं. क्योंकि अशांत खैबर पख्तूनख्वा प्रांत के पास सीमावर्ती क्षेत्र में पाकिस्तानी फौज और अफगान तालिबान लड़ाकों के साथ भीषण गोलीबारी हुई है. जिसमें 8 तालिबान लड़ाकों की मौत हो चुकी है. जबकि 16 जख्मी हुए हैं. जिसमें दो चीफ कमांडर शामिल हैं. 

दो टॉप कमांडर समेत 8 लड़ाकों की मौत
‘द डॉन’ अखबार ने जराए के हवाले से कहा कि अफगान पक्ष ने 7 सितंबर की सुबह पाक-अफगान बॉर्डर पर पलोसिन इलाके में भारी हथियारों से एक पाकिस्तानी चौकी पर हमला किया था. जराए ने कहा, ‘‘हमें दूसरे पक्ष में भारी नुकसान की खबर मिली हैं. पाकिस्तानी बलों की जवाबी गोलीबारी में अब तक अफगान तालिबान के 8 लोग मारे गए हैं और 16 दूसरे जख्मी हो गए हैं.’’ उन्होंने कहा कि दो प्रमुख कमांडर भी मारे गए हैं.

पाकिस्तानी सेना ने नहीं दी है कोई प्रतिक्रिया
पाकिस्तानी सेना की मीडिया इकाई आईएसपीआर से इस बारे में कोई आधिकारिक बयान नहीं आया है. अफगान जवानों ने सीमा पर तैनात पाकिस्तानी सुरक्षा बलों पर पहली बार गोलीबारी नहीं की है. पहले भी इस्लामाबाद ने इस तरह की घटनाओं पर काबुल के साथ चिंताएं साझा की हैं. 

इससे पहले भी हो चुकी गोलीबारी
सूत्रों ने बताया कि अफगान तालिबान पाकिस्तान के भीतर आतंकवादी गतिविधियों में मदद करने के साथ ही अंतरराष्ट्रीय सीमा पर पाक बलों पर हमले भी कर रहा है. तनावपूर्ण सुरक्षा हालात की वजह से दोनों देशों के बीच सप्ताहांत में व्यापार ठप रहा. सीमा क्षेत्र में रविवार को भी रुक-रुककर गोलीबारी होने की खबरें हैं, लेकिन किसी के हताहत होने की खबर नहीं है। इस बीच, रविवार को मध्य खुर्रम के मरगन इलाके में एक आतंकवादी हमले में अद्धर्सनिक बल ‘फ्रंटियर कोर’ (एफसी) का एक अधिकारी मारा गया और तीन दूसरे जख्मी हो गए हैं.

Trending news