Pakistan: मुहर्रम का महीना शुरू होते ही पाकिस्तान में आतंकी हमले; 3 पुलिसकर्मी समेत 4 की मौत
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1789488

Pakistan: मुहर्रम का महीना शुरू होते ही पाकिस्तान में आतंकी हमले; 3 पुलिसकर्मी समेत 4 की मौत

Terror Attacks  In Pakistan:  पाकिस्तान में मुहर्रम का आगाज होते ही खैबर पख्तूनख्वा प्रांत और उसके आसपास के आदिवासी इलाकों में आतंकी हमलों होने शुरू हो गए. इन आतंकी हमलों में 3 सुरक्षा अधिकारियों और एक मकामी की जान चली गई.

 

Pakistan: मुहर्रम का महीना शुरू होते ही पाकिस्तान में आतंकी हमले; 3 पुलिसकर्मी समेत 4 की मौत

Pakistan Muharram Terror Attacks: मुहर्रम का महीना शुरू हो चुका है. पाकिस्तान में मुहर्रम का आगाज होते ही खैबर पख्तूनख्वा प्रांत और उसके आसपास के आदिवासी इलाकों में आतंकी हमलों होने शुरू हो गए. इन आतंकी हमलों में सुरक्षा अधिकारियों समेत एक मकामी की जान चली गई. जानकारी के मुताबिक, खैबर जिले के बारा इलाके में दो आत्मघाती धमाकों में तीन पुलिसकर्मी और एक शहरी की मौत हो गई.पुलिस के अनुसार, पुलिस की वर्दी पहने दो आत्मघाती हमलावर एक कार में सवार होकर बारा में तहसील कार्यालय परिसर में पहुंचे और तारों को काटकर कैम्पस में दाखिल हो गए.

इमारत को पहुंचा नुकसान
एक प्रांतीय पुलिस अधिकारी ने कहा, जैसे ही अतिरिक्त घुसपैठियों ने ड्यूटी पर तैनात पुलिसकर्मियों पर गोलियां बरसाईं, दो आत्मघाती हमलावरों ने मने गेट से परिसर में प्रवेश करने का प्रयास किया. जवाबी कार्रवाई में, वहां मौजूद सुरक्षाकर्मियों ने आत्मघाती हमलावरों पर फायरिंग कर दीं, जिसमें दोनों की मौत हो गई. पुलिस ने बताया कि गोलीबारी के कारण दोनों आत्मघाती हमलावरों के विस्फोटकों से भरे जैकेट में ब्लास्ट हो गया, इसके नतीजे में दफ्तर की इमारत का एक हिस्सा ढह गया.

TTP ने ली हमले की जिम्मेदारी
हमले की जिम्मेदारी तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्तान (TTP) आतंकवादी समूह के एक ग्रुप जमात-उल-अहरार ने ली थी. यह घटना पेशावर के रेगी मॉडल टाउन इलाके में एक हमले में दो पुलिसकर्मियों के मारे जाने और दो लोगों के घायल होने के कुछ ही घंटों बाद हुई. हमलों के मद्देनजर, अधिकारियों ने देश भर में मुहर्रम के जुलूस के दौरान सुरक्षा को पुख्ता करने के लिए पाकिस्तानी सेना के जवानों की तैनाती का ऐलान किया है. सिंध,बलूचिस्तान, केपी और पंजाब प्रांतों के साथ-साथ गिलगित-बाल्टिस्तान और पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर के अधिकारियों ने सरकार से कानून और व्यवस्था की स्थिति को कंट्रोल करने के लिए फौज के जवानों को तैनात करने की अपील की है.

Watch Live TV

Trending news