Pakistan: पेशावर HC इमरान खान की पार्टी को दे सकता है झटका! चुनाव चिह्न पर फैसला रखा सुरक्षित
Advertisement

Pakistan: पेशावर HC इमरान खान की पार्टी को दे सकता है झटका! चुनाव चिह्न पर फैसला रखा सुरक्षित

Imran Khan News: पेशावर हाईकोर्ट ने पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ के चुनाव चिह्न पर फैसला सुरक्षित कर लिया है. पाकिस्तान के पूर्व पीएम  इमरान खान इस वक्त तोशाखाना मामले में जेल में बंद हैं. पीटीआई अपने चुनाव चिह्न को लेकर अनिश्चितता का सामना कर रही है.

Pakistan: पेशावर HC इमरान खान की पार्टी को दे सकता है झटका! चुनाव चिह्न पर फैसला रखा सुरक्षित

PTI Electoral Symbol: पेशावर हाईकोर्ट ने पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ के चुनाव चिह्न पर फैसला सुरक्षित कर लिया है. हाई कोर्ट ने बुधवार को पीटीआई पार्टी के संगठनात्मक चुनावों को अमान्य घोषित करने और उसके इंतेखाबी निशान को जब्त करने के इलेक्शन कमीशन के फैसले को निलंबित करने के खिलाफ दायर पुनर्विचार अर्जी पर अपना फैसला महफूज रख लिया है. पाकिस्तान के पूर्व पीएम इमरान खान की पार्टी का चुनाव चिह्न क्रिकेट का 'बल्ला' है और इसे जब्त करने के फैसले को निलंबित किए जाने के खिलाफ कमीशन ने ही पुनर्विचार याचिका दाखिल की थी. बता दें कि इमरान खान इस वक्त तोशाखाना मामले में जेल में बंद हैं.

क्रिकेटर से सियासत की दुनिया में कदम रखने वाले इमरान खान की पार्टी पीटीआई अपने चुनाव चिह्न को लेकर अनिश्चितता का सामना कर रही है क्योंकि इलेक्शन कमीशन ऑफ पाकिस्तान ने पिछले महीने पार्टी के आंतरिक चुनाव को खारिज कर दिया था और उसका चुनावी निशान क्रिकेट का 'बल्ला' जब्त कर लिया था. पिछले दिसंबर में पार्टी के हुए इलेक्शन में इमरान खान के करीबी बैरिस्टर गोहर खान को नया सद्र चुना गया था. पार्टी ने चुनाव चिह्न जब्त करने के कमीशन के फैसले को पेशावर हाईकोर्ट में चुनौती दी.

कोर्ट ने 26 दिसंबर को कमीशन द्वारा पीटीआई के आतंरिक चुनावों को असंवैधानिक करार देने के साथ-साथ पार्टी के इंतेखाबी निशान को जब्त करने के फैसले को निलंबित कर दिया. इलेक्शन कमीशन ने अदालत के इस फैसले के खिलाफ पुनर्विचार याचिका दायर की थी. पेशावर हाईकोर्ट ने कमीशन की तरफ से दाखिल पुनर्विचार याचिका पर सुनवाई की और दोनों पक्षों को सुनने के बाद बुधवार को फैसला महफूज रख लिया. इससे पहले निर्वाचन अधिकारियों (RO) ने 6,094 पुरुष और 355 महिला कैंडिडेट्स सहित 6,449 उम्मीदवारों के नामांकन को नामंजूर कर दिया. हालांकि नामांकन पत्रों से जुड़ा डेटा विस्तार से प्रदान नहीं किया गया है, लेकिन जेल में बंद पूर्व पीएम इमरान खान की पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) पार्टी ने दावा किया है कि खारिज किए गए सर्वाधिक नामांकन पत्र उसके उम्मीदवारों के हैं.

Trending news