Pakistan: पाकिस्तान में Electricity Bill के ख़िलाफ़ मुज़ाहिरा; अंतरिम PM ने तलब की मीटिंग
Advertisement

Pakistan: पाकिस्तान में Electricity Bill के ख़िलाफ़ मुज़ाहिरा; अंतरिम PM ने तलब की मीटिंग

Pakistan Protest: पाकिस्तान में लोगों ने बिजली की बढ़ती दरों के खिलाफ कई शहरों में मुजाहिरा किया. लोगों ने बढ़ते बिजली बिल और टैक्स के खिलाफ जबरदस्त एहतेजाज दर्ज कराया. प्रदर्शनकारियों ने सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की.

Pakistan: पाकिस्तान में Electricity Bill के ख़िलाफ़ मुज़ाहिरा; अंतरिम PM ने तलब की मीटिंग

Pakistan Electricity Bill Protest: पाकिस्तान में लोगों ने बिजली की बढ़ती दरों के खिलाफ कई शहरों में मुजाहिरा किया. लोगों ने बढ़ते बिजली बिल और टैक्स के खिलाफ जबरदस्त एहतेजाज दर्ज कराया. प्रदर्शनकारियों ने सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की. लोगों के विरोध-प्रदर्शन को देखते हुए पाकिस्‍तान के अंतरिम प्रधानमंत्री ने बिजली दरों पर बैठक तलब की है. पाकिस्तान में बड़े पैमाने पर बिजली बिलों के खिलाफ हैशटैग सोशल मीडिया पर ट्रेंड होने के बाद पाकिस्तान के अंतरिम प्रधानमंत्री अनवारुल हक काकर ने रविवार को बिजली दरों पर चर्चा के लिए एक इमरजेंसी मीटिंग तलब की है.

बिजली की बढ़ती दरों के खिलाफ प्रोटेस्ट
द एक्सप्रेस ट्रिब्यून की रिपोर्ट के अनुसार, कार्यवाहक प्रधानमंत्री ने बिजली दरों और उपभोक्ताओं के बिलों पर इस्लामाबाद में ऊर्जा मंत्रालय और बिजली वितरण कंपनियों को इस संबंध में तफ्सीली जानकारी देने के निर्देश के साथ बैठक बुलाई है. इसमें कहा गया है कि आम जनता और ट्रेड यूनियन ने बढ़ते बिजली बिलों और भारी टैक्स के खिलाफ बड़े पैमाने पर विरोध-प्रदर्शन शुरू कर दिया है. अलग-अलग शहरों में प्रदर्शन हो रहे हैं और सरकार को इस मुद्दे पर ध्यान देने के लिए मजबूर किया जा रहा है.

अलग-अलग शहरों में एहेजाज
इससे पहले कराची में एक विरोध-प्रदर्शन किया गया, जिसमें लगातार बढ़ती बिजली की कीमतों और बिजली बिलों के जरिए लगाए गए इजाफी टैक्स में कमी करने की मांग की गई. इस एहतेजाज को जमात-ए-इस्लामी (जेआई) ने भी समर्थन दिया था. इस मौके पर व्यापार नेताओं और जेआई के प्रतिनिधियों ने अपनी फिक्र जाहिर की. एक व्यापार नेता ने कहा, "हम बिजली बिलों में वसूले जा रहे अत्यधिक शुल्क को खारिज करते हैं. मीडिया आउटलेट की रिपोर्ट के अनुसार, रावलपिंडी में अतिरिक्त बिजली शुल्क के खिलाफ एक प्रदर्शन हुआ, जिसमें लोगों ने इस्लामाबाद इलेक्ट्रिक सप्लाई कंपनी के खिलाफ नारे लगाए. इसके अलावा बढ़े हुए बिजली बिलों के खिलाफ लाहौर, अटक, पेशावर, क्वेटा, तौंसा, हैदराबाद, नवाबशाह, रहीम यार खान और मुल्तान में भी विरोध-प्रदर्शन हुए, जिनमें बड़ी तादाद में लोगों ने हिस्सा लिया. 

Watch Live TV

Trending news