Pakistan: पाकिस्तान ने अमेरिका के इस सुझाव को किया खारिज; चुनाव में हुई धांधली से जुड़ा है मामला
Advertisement

Pakistan: पाकिस्तान ने अमेरिका के इस सुझाव को किया खारिज; चुनाव में हुई धांधली से जुड़ा है मामला

Pakistan Election Rigging: पाकिस्तान ने इलेक्शन में कथित तौर पर हुई गड़बड़ी की जांच कराने का अमेरिका का सुझाव खारिज कर दिया है. पाकिस्तानी विदेश कार्यालय की तर्जुमान मुमताज जहरा बलूच ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस से खिताब करते हुए कहा कि, कोई भी देश, आजाद और संप्रभु देश पाकिस्तान को हिदायात नहीं दे सकता. 

 

Pakistan: पाकिस्तान ने अमेरिका के इस सुझाव को किया खारिज; चुनाव में हुई धांधली से जुड़ा है मामला

Pakistan On USA: पाकिस्तान ने इलेक्शन में कथित तौर पर हुई गड़बड़ी की जांच कराने का अमेरिका का सुझाव खारिज कर दिया है. पाकिस्तान ने 8 फरवरी को हुए आम इल्केशन में अनियमितताओं की जांच कराने के अमेरिका के सुझाव को सिरे से रद्द करते हुए कहा कि वह किसी बाहरी देश के हुक्म के आगे नहीं झुकेगा. पाकिस्तानी विदेश कार्यालय की तर्जुमान मुमताज जहरा बलूच ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस से खिताब करते हुए कहा कि, कोई भी देश आजाद और संप्रभु देश पाकिस्तान को कोई हिदायात नहीं दे सकता. 'डॉन न्यूज' ने बलूच के हवाले से कहा कि, हम पाकिस्तान के अंदरूनी मामलों के बारे में फैसला करने के अपने संप्रभु अधिकार में यकीन रखते हैं.

बलूच ने तनाजों से घिरे आम इलेक्शन में कदाचार के आरोपों के सिलसिले में अपने अमेरिकी समकक्ष के तब्सिरे के जवाब में यह बयान दिया. इस हफ्ते की शुरुआत में अमेरिकी विदेश विभाग के प्रवक्ता मैथ्यू मिलर ने कहा था कि, दखलअंदाजी या धोखाधड़ी के किसी भी दावे की पाकिस्तानी कानून और प्रक्रियाओं के मुताबिक पूर्ण और पारदर्शी तरीके से जांच की जानी चाहिए. मिलर ने यह भी कहा था कि , कथित अनियमितताओं की जांच के सिलसिले में हम उन जांच को आगे बढ़ते देखना और जल्द से जल्द खत्म होते देखना चाहते हैं. यह टिप्पणी उन इल्जामों के बाद आई जिनमें जेल में बंद पूर्व पीएम इमरान खान ने इलेक्शन के नतीजों में छेड़छाड़ की शिकायत की है. पाकिस्तान के इलेक्शन कमीशन द्वारा अभूतपूर्व देरी के बाद इंतेखाबी नतीजों का ऐलान  किया गया था.

 

 वहीं, दूसरी तरफ पाकिस्तान इलेक्शन कमीशन ने पाकिस्तान के राष्ट्रपति पद के लिए 9 मार्च को चुनाव का ऐलान कर दिया है. न्यूज एजेंसी शिन्हुआ के मुताबिक, राष्ट्रपति चुनाव के लिए वोटिंग 9 मार्च को सुबह 10 बजे से शाम 4 बजे तक होगी इलेक्शन कमीशन ने एक नोटिफिकेशन में कहा गया है कि वोटिंग पार्लियामेंट हाउस और पाकिस्तान की चार सूबाई असेंबली में होगी. शेड्यूल के मुताबिक, राष्ट्रपति ओहदे के लिए इलेक्शन लड़ने वाले कैंडिडेट्स को 2 मार्च को अपना नोमिनेशन लेटर जमा करना होगा. ईसीपी नोटिफिकेशन के मुताबिक, दाखिल किए गए पर्चों की जांच 4 मार्च को होगी और उम्मीदवारों की आखिरी लिस्ट 5 मार्च को जारी की जाएगी.

Trending news