Pakistan News: पाक पीएम का बड़ा फैसला; निष्पक्ष चुनाव कराने के लिए उठाया ये कदम
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2067433

Pakistan News: पाक पीएम का बड़ा फैसला; निष्पक्ष चुनाव कराने के लिए उठाया ये कदम

Pakistan Election: पाकिस्तान में 8 फरवरी को आम चुनाव की तैयारियां जोर-शोर से जारी हैं. कार्यवाहक प्रधानमंत्री ने निष्पक्ष चुनाव कराने के लिए एक कमिटी बनाई है. पाकिस्तान के कार्यवाहक प्रधानमंत्री अनवारुल हक काकड़ ने सात सदस्यीय समिति गठित की है. 

 

Pakistan News: पाक पीएम का बड़ा फैसला; निष्पक्ष चुनाव कराने के लिए उठाया ये कदम

Pakistan Election: पाकिस्तान में 8 फरवरी को आम चुनाव की तैयारियां जोर-शोर से जारी हैं. कार्यवाहक प्रधानमंत्री ने निष्पक्ष चुनाव कराने के लिए एक कमिटी बनाई है. पाकिस्तान के कार्यवाहक प्रधानमंत्री अनवारुल हक काकड़ ने देश में आठ फरवरी को होने जा रहे आम चुनाव में निष्पक्ष तौर पर मतदान को यकीनी बनाने के लिए सात सदस्यीय समिति गठित की है. मीडिया की खबर में यह जानकारी साझा की गई है. PMO की तरफ से बृहस्पतिवार को जारी एक नोटिफिकेशन में कहा गया है कि संचार, रेलवे तथा समुद्री मामलों के अंतरिम मंत्री शाहिद अशरफ तरार को कमिटी का चीफ चुना गया है.

कमिटी के अन्य सदस्यों में गृह सचिव, चार सूबों के चीफ सेक्रेटरी भी शामिल हैं. नोटिफिकेशन के मुताबिक, कमिटी को इलेक्शन के दौरान में सुरक्षा इंतजाम की निगरानी, चुनावों के सुचारू संचालन के लिए प्रशासनिक व्यवस्था से संबंधित मामलों का जायजा लेने और उनको हल करने जैसी जिम्मेदारियों को निभाना होगा. पाकिस्तान के कार्यवाहक प्रधानमंत्री अनवारुल हक काकड़ पर देश में निष्पक्ष और स्वतंत्र चुनाव कराने की जिम्मेदारी है. लेकिन, उनपर आर्मी को हिमायत देने वाली सियासी पार्टियों के पक्ष में काम करने के लगातार इल्जाम लगते रहे हैं.

 

देश में चुनाव से पहले ये भी एक बड़ा आरोप उन पर लग रहा है कि चुनाव से पहले ही धांधली की जा रही है. पूर्व पीएम औप पीटीआई चीफ इस समय इमरान खान जेल में हैं और उन पर इलेक्शन लड़ने पर रोक है. देश के मानवाधिकार आयोग ने इस माह की शुरुआत में कहा था कि चुनाव से पहले धांधली के कारण देश में स्वतंत्र और निष्पक्ष चुनाव की उम्मीद कम है. बता दें कि, 8 फरवरी को होने वाले आम चुनाव से पहले पाकिस्तान सुप्रीम कोर्ट ने इलेक्शन कमीश के फैसले को बरकरार रखते हुए इमरान खान के अगुआई वाली पीटीआई के अंतर-पार्टी चुनावों को रद्द कर दिया है, इससे पार्टी इलेक्शन से बल्‍ले से महरूम हो गई है. 

Trending news