Pakistan: PTI चीफ़ की पत्नी बुशरा बीबी ने जताया अंदेशा; कहा जेल में इमरान ख़ान को ...
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1831921

Pakistan: PTI चीफ़ की पत्नी बुशरा बीबी ने जताया अंदेशा; कहा जेल में इमरान ख़ान को ...

Imran Khan News: पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान की पत्नी बुशरा बीबी ने अपने पति की सिक्योरिटी पर फिक्र का इजहार किया है. पंजाब प्रांत के होम सेक्रेटरी को लिखे खत में बुशरा बीबी ने कहा कि अदालत ने संबंधित अधिकारियों को उनके पति को रावलपिंडी की अदियाला जेल में ट्रांसफर करने का निर्देश दिया है. 

 

Pakistan: PTI चीफ़ की पत्नी बुशरा बीबी ने जताया अंदेशा; कहा जेल में इमरान ख़ान को ...

Imran Khan Wife Bushra Bibi Letter: पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री और  PTI चीफ इमरान खान की पत्नी बुशरा बीबी ने अपने पति की सिक्योरिटी पर फिक्र का इजहार किया है. उन्होंने जेल में बंद अपने पति की सुरक्षा को लेकर चिंता जताते हुए कहा है कि अटक जेल में उन्हें जहर दिया जा सकता है. जियो न्यूज की रिपोर्ट के अनुसार, पंजाब प्रांत के होम सेक्रेटरी को लिखे खत में बुशरा बीबी ने कहा कि अदालत ने संबंधित अधिकारियों को उनके पति को रावलपिंडी की अदियाला जेल में ट्रांसफर करने का निर्देश दिया है. बुशरा बीबी ने कहा कि मेरे पति को बिना किसी वजह के अटक जेल में कैद कर दिया गया है. कानून के मुताबिक, मेरे शौहर को अदियाला जेल में ट्रांसफर किया जाना चाहिए.

जेल में दिया जा सकता है जहर: बुशरा
पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री की पत्नी बुशरा बीबी ने अपने खत में इस बात का भी जिक्र किया कि पहले भी उनके पति को दो बार कत्ल करने की कोशिशें की जा चुकी है, लेकिन इसमें शामिल आरोपियों को गिरफ्तार करने में पुलिस अब तक नाकाम नजर आ रही है. उन्होंने आगे लिखा कि इमरान खान की जान अब भी खतरे में है और डर है कि मेरे शौहर को अटक जेल में जहर दे दिया जाएगा. बुशरा ने ये भी मांग की कि देश के पूर्व प्रधानमंत्री होने के नाते उन्हें जेल में घर का बना खाना खाने की इजाजत दी जानी चाहिए. साथ ही उन्होंने ये भी मुतालबा किया कि पीटीआई प्रमुख को उनकी सामाजिक और राजनीतिक स्थिति को देखते हुए जेल में बी कैटेगरी की सहूलियात दी जाएं क्योंकि वह नेशनल क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान रह चुके हैं.

तोशखाना केस में हुई है सजा
गौरतलब है कि पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ के अध्यक्ष इमरान खान को इस महीने की शुरुआत में जेल में डाल दिया गया था. पाकिस्तान के प्रधानमंत्री रहते हुए इमरान खान को देश-विदेश से उपहार मिले थे. इन उपहारों को पूर्व पीएम को तोशाखाना में जमा कराना था.लेकिन उन्होंने इसे जमा कराने के बजाय बेच दिया और जो बेचे हुए उपहार से जो रकम मिली उसे अपने पास रख लिया. इस मामले में इमरान खान ने कानून का उल्लंघन किया. पूर्व पीएम को भ्रष्टाचार का दोषी पाया गया और उन्हें 3 साल की सजा सुनाने के अलावा 5 साल के लिए इलेक्शन लड़ने से भी अयोग्य घोषित कर दिया. 

Watch Live TV

Trending news