Pakistan News: पाकिस्तान को आर्थिक संकट से उबारेंगे नवाज़ शरीफ़; 21 अक्टूबर को बताएंगे फ़ॉर्मूला
Advertisement

Pakistan News: पाकिस्तान को आर्थिक संकट से उबारेंगे नवाज़ शरीफ़; 21 अक्टूबर को बताएंगे फ़ॉर्मूला

Nawaz Sharif Lahore Rally: पाकिस्तान मुस्लिम लीग-N को लाहौर प्रशासन की तरफ से  रैली करने की परमिशन मिल गई है. अपने खिताब के दौरान वो देश की जनता को पाकिस्तान के माली हालात बेहतर करने के बारे में बताएंगे.

 

Pakistan News: पाकिस्तान को आर्थिक संकट से उबारेंगे नवाज़ शरीफ़; 21 अक्टूबर को बताएंगे फ़ॉर्मूला

Pakistan Politics: पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ को 21 अक्टूबर को लाहौर में रैली करने की इजाजत मिल गई है. इस दौरान वो नकदी बोहरान से जूझ रहे देश को आर्थिक संकट से बाहर निकलने का खाका पेश करेंगे. सोमवार को यह जानकारी शेयर की गई. 'डॉन न्यूज' की खबर के मुताबिक, लाहौर जिला प्रशासन ने रविवार को पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज पार्टी को मीनार-ए-पाकिस्तान में एक रैली करने की इजाजत दे दी. मुस्तफाबाद में पीएमएल-एन कारकुनान को खिताब करते हुए पार्टी के नायब सद्र हमजा शहबाज ने कहा कि इस हफ्ते के आखिर में उनके सीनियर लीडर नवाज शरीफ की वापसी के बाद पाकिस्तान तरक्की और खुशहाली की राह पर अपना सफर फिर शुरू करेगा.

इमरान ख़ान पर साधा निशाना
अपने संबोधन के दौरान नवाज शरीफ के भतीजे हमजा शहबाज ने कहा कि "मीनार-ए-पाकिस्तान में अपनी तकरीर के दौरान नवाज शरीफ देश को माली संकट से बाहर निकालने का रोडमैप बताएंगे. उन्होंने कहा कि पीएमएल-एन और उसके साथियों ने अपनी सियासी पूंजी को खतरे में डालकर देश को बचाया था. हमजा ने कहा, अगर अंतरराष्ट्रीय मुद्रा कोष (IFA) के साथ कोई मुआहिदा नहीं होता, तो पाकिस्तान दिवालिया हो गया होता. शहबाज शरीफ के बेटे हमजा शरीफ ने कहा कि पीएमएल-एन की सियासत तरक्की के इर्द-गिर्द घूमती है जबकि इमरान खान की अगुवाई वाली पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (PTI) सरकार सिर्फ नफरत की सियासत करना जानती है.

पाकिस्तान की हालत ख़स्ता
बता दें कि, पाकिस्तान अपने सबसे बुरे आर्थिक दौर से गुजर रहा है. पाकिस्तान के पूर्व पीएम नवाज शरीफ ने देश की इस हालत के लिए पूर्व जनरल और जजों को जिम्मेदार ठहराते हुए कहा था कि पाकिस्तान दुनिया के सामने मदद की अपील कर रहा है. पाकिस्तान की इकानॉमी में बीते कई बरसों से तेज गिरावट देखी जा रही है, जिसकी वजह से गरीब अवाम पर महंगाई का दबाव बढ़ता जा रहा है. अब देखना होगा कि, पाकिस्तान को आर्थिक संकट से निकालने में नवाज शरीफ कितना अहम रोल अदा करते हैं, यो तो आने वाला वक्त ही बताएगा.

Watch Live TV

Trending news