Pakistan Blast: पाकिस्तान में पार्टी कार्यालय में ब्लास्ट 25 लोगों की मौत, 40 घायल
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2098630

Pakistan Blast: पाकिस्तान में पार्टी कार्यालय में ब्लास्ट 25 लोगों की मौत, 40 घायल

जियो न्यूज की रिपोर्ट के मुताबिक, बलूचिस्तान के पिशिन में एक स्वतंत्र उम्मीदवार की पार्टी के कार्यालय के बाहर बुधवार को हुए विस्फोट में कम से कम 25 लोग मारे गए  हैं और 40 से अधिक अन्य घायल हुए हैं.

Pakistan Blast: पाकिस्तान में पार्टी कार्यालय में ब्लास्ट 25 लोगों की मौत, 40 घायल

Pakistan Blast: जियो न्यूज की रिपोर्ट के मुताबिक, बलूचिस्तान के पिशिन में एक स्वतंत्र उम्मीदवार की पार्टी के कार्यालय के बाहर बुधवार को हुए विस्फोट में कम से कम 25 लोग मारे गए  हैं और 40 से अधिक अन्य घायल हुए हैं. यह विस्फोट पिशिन के खानोज़ाई इलाके में स्वतंत्र उम्मीदवार असफंद यार खान काकर के राजनीतिक कार्यालय के बाहर हुआ है. काकर 8 फरवरी को होने वाले चुनाव में NA-265 निर्वाचन क्षेत्र और बलूचिस्तान विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र - PB-47 और PB-48 से चुनाव लड़ रहे हैं.

गंभीर तौर पर घायल हैं लोग

अस्पताल के एमएस डॉ हबीब ने जियो न्यूज को बताया कि घायल लोगों को तहसील अस्पताल पहुंचाया गया है, जबकि शवों को भी पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है. डॉ. हबीब ने कहा कि ज्यादातर घायलों की हालत गंभीर है और मौत का आंकड़ा बढ़ सकता है. स्वास्थ्य सचिव ने जियो न्यूज को बताया कि विस्फोट के बाद क्वेटा के अस्पतालों में आपात स्थिति लागू कर दी गई है, जिसके लिए अतिरिक्त कर्मचारी भी बुलाए गए हैं.

उन्होंने कहा कि ट्रॉमा सेंटर, सिविल अस्पताल, बीएमसी, बेनजीर और शेख जायद अस्पताल में घायलों के इलाज के लिए ऑपरेशन थिएटर कर्मचारियों के साथ तैयार हैं. पिशिन में पीपी-47 में जब विस्फोट हुआ तब निर्दलीय उम्मीदवार अपने कार्यालय के अंदर मौजूद नहीं थे. पाकिस्तान चुनाव आयोग (ईसीपी) ने विस्फोट का संज्ञान लिया है और बलूचिस्तान के मुख्य सचिव और पुलिस महानिरीक्षक (आईजीपी) से रिपोर्ट तलब की है.

बाइक में हुआ विस्फोट

ईसीपी के एक प्रवक्ता ने कहा कि ऐसी घटनाओं में शामिल लोगों के खिलाफ कार्रवाई करने के निर्देश जारी किए गए हैं. रिपोर्ट्स के मुताबिक कक्कड़ ने कहा कि यह विस्फोट उनके चुनाव कार्यालय के बाहर एक मोटरसाइकिल में हुआ है. उन्होंने कहा, "जब चुनाव कार्यालय में पोलिंग एजेंटों के नामों को अंतिम रूप दिया जा रहा था, तब हुए विस्फोट में हमारे आठ कार्यकर्ता मारे गए हो गए और 18 से अधिक घायल हो गए."

Trending news