Pakistan Blast: धमाकों से फिर दहला पाकिस्तान; 5 पुलिस कर्मियों की शहादत, 22 घायल
Advertisement

Pakistan Blast: धमाकों से फिर दहला पाकिस्तान; 5 पुलिस कर्मियों की शहादत, 22 घायल

Pakistan Explosion: पाकिस्तान के खैबर पख्तूनख्वा के बाजौर जिले में बड़ा धमाका हुआ है. इस ब्लास्ट में 6 पुलिसकर्मियों की मौत हो गई जबकि 22 से ज्यादा लोग घायल हैं. विस्फोट उस समय हुआ जब पुलिसकर्मी पोलियो टीकाकरण टीम की सुरक्षा में ड्यूटी पर तैनात थे.

Pakistan Blast: धमाकों से फिर दहला पाकिस्तान; 5 पुलिस कर्मियों की शहादत, 22 घायल

Pakistan Blast: पाकिस्तान एक बार फिर धमाकों से दहल उठा है. सोमवार को खैबर पख्तूनख्वा के बाजौर जिले की मामुंड तहसील में एक पुलिस वैन को  निशाना बनाया गया. धमाके में पांच पुलिस अधिकारी शहीद हो गए जबकि 22 लोग शदीद तौर पर जख्मी हो गए. द डॉन की खबर के मुताबिक बाजौर पुलिस के तर्जुमान इसरार अहमद ने डॉन डॉट कॉम को मृतकों की तादाद की पुष्टि की. वहीं खार जिला मुख्यालय अस्पताल  के मेडिकल सुप्रीडेंटेंड डॉ वजीर खान सफी ने कहा कि 22 जख्मियों लोगों में से 12 का इलाज अस्पताल में किया जा रहा है, जबकि 10 जख्मी हुए लोगों की हालत नाजुक है, जिन्हें इलाज के लिए पेशावर रेफर किया गया है.

मलकंद डिवीजन के कमिश्नर के साकिब रजा ने बताया कि, ब्लास्ट की वजह से इलाके में चल रही पोलियो मुहिम को कैंसिल कर दिया गया है. उन्होंने कहा कि शदीद तौर पर जख्मी लोगों को हेलीकॉप्टर के जरिए पेशावर ले जाया जाएगा. साथ ही धमाके के बाद इलाके की घेराबंदी कर दी गई है. पुलिस चप्पे-चप्पे पर नजर बनाए हुए हैं.  रेस्क्यू 1122 के एक बयान के मुताबिक, मोहमंद और निचले दीर जिलों में बचाव टीमों को अलर्ट जारी कर दिया गया है. अफसरान ने बताया कि उत्तर-पश्चिमी पाकिस्तान में पोलियो टीकाकरण अभियान में तैनात कार्यकर्ताओं की सुरक्षा के लिए पुलिस को ले जा रही एक वैन के पास बम विस्फोट हुआ, जिसमें कम से कम 6 अधिकारी मारे गए और 10 जख्मी हो गए. कार्यवाहक केपी मुख्यमंत्री जस्टिस (रिटायर्ड) अरशद हुसैन शाह ने धमाके की आलोचना की और  पुलिस अफसरान की शहादत गम का इजहार किया. 

पाकिस्तानी तालिबान ने हमले की जिम्मेदारी ली है. एक बयान जारी करके पाकिस्तानी तालिबान ने हमले की जिम्मेदारी ली. पाकिस्तानी तालिबान, जिसे तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्तान या टीटीपी के नाम से भी जाना जाता है. अधिकारियों ने बताया कि जिस इलाके में हमला हुआ, वहां पोलियो मुहिम को रोक दिया गया है और सभी पोलियो कार्यकर्ता सुरक्षित हैं. बता दें कि बीते रोज भी पाकिस्तान के खैबर पख्तूनख्वा सूबे के कुर्रम जिले में नामालूम हमलावरों ने दो मुसाफिर गाड़ियों पर फायरिंग की थी. जिसमें दो सिक्योरिटी गार्ड समेत कम से कम चार लोगों की मौत हो गई थी जबकि तीन लोग जख्मी हो गए.

Trending news