ऑस्ट्रेलिया के पादरी ने कबूला इस्लाम; शेयर की खूबसूरत कहानी
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2367915

ऑस्ट्रेलिया के पादरी ने कबूला इस्लाम; शेयर की खूबसूरत कहानी

Muslim News: आस्ट्रेलिया के एक पूर्व पादरी ने इस्लाम कुबूल कर लिया है. पादरी ने इस्लाम कबूल करने की अपनी बेहद खूबसूरत कहानी सनाई है. उन्होंने बताया कि उन्होंने दुआ की थी कि सही और गलत में फर्क समझ में आ जाए.

ऑस्ट्रेलिया के पादरी ने कबूला इस्लाम; शेयर की खूबसूरत कहानी

Muslim News: पूरी दुनिया में कई बड़ी हस्तियों ने इस्लाम कुबूल किया है. इस्लामी तालीम से प्रभावित होकर 45 साल के आस्ट्रेलिया के आर्थोडोक्स पादरी गोल्ड डेविड भी इन लोगों में शामिल हो गए हैं. पादरी ने कुरान पढ़ा और उन्होंने इस्लाम कुबूल कर लिया. पादरी ने इस्लाम कुबूल करने की अपनी बेहतरीन दास्तान सुनाई है.

इस्लाम कुबूल करने की दास्तान
ऑस्ट्रेलिया के पूर्व पादरी गोल्ड डेविड ने अपनी कहानी सुनाते हुए बताया कि "वह ऑस्ट्रेलिया की रियासत पर्थ में एक फैमिली से मिलने गए हुए थे. यहां वह मकामी मस्जिद के पास गए. इसके अलावा वह एक इमाम से मिले. इमाम ने उन्हें कुरान पढ़ने के लिए दिया." उन्होंने अपनी बात जारी रखते हुए बताया कि "बरसों से मैंने अपनी किताबों की अलमारी में कुरान रखा हुआ है. लेकिन इसे बमुश्किल ही छुआ है. लेकिन इस बार मैंने खुदा से कहा कि जो भी हकीकत है मुझे दिला दे. इस्लाम सच्चा है या झूठा, ईसाइयत सही है या गलत मुझ पर वाजह कर दे, मैं खुदा से दुआ करता रहा और फिर मैंने कुरान पढ़ा और मुझे मालूम हुआ कि इस्लाम सच्चा दीन है."

यह भी पढ़ें: गुजराती हिंदू की बेटी हैं ये मुस्लिम एक्ट्रेस; सलमान के साथ बॉलीवुड में मचाया धमाल

जुमा की नमाज के बाद अपनाया इस्लाम
पादरी ने ये भी कहा कि "इस के बाद मैं जुमा की नमाज के बाद इमाम के पास गया. इसके बाद मैंने अल्लाह के वाहिद होने और नबी पाक स0. के आखिर होने की गवाही दी. मस्जिद में जुमा पढ़ने आए मुसलमान भाईयों ने मुझे मुबारकबाद पेश की." पादरी ने आगे कहा कि "मैं दीन इस्लाम में दाखिल हो गया हूं और मैंने अपना नाम अब्दुर्रहमान रखा है."

पादरी ने बिशप को लिखा खत
तस्मानिया लौटकर उन्होंने अपने बिशप को एक खत लिखा. खत में उन्होंने लिखा कि उन्होंने इस्लाम कुबूल कर लिया है और शहादत की गवाही दी है. अपने खत में डेविड ने लिखा कि "अल्लाह के अलावा कोई ईश्वर नहीं है और मुहम्मद स0 उनके आखिरी पैगंबर हैं और यह आखिरी पैगाम है." उन्होंने आगे लिखा कि "अल्हम्दुलिल्लाह मैंने पर्थ में इमाम से राब्ता किया और शुक्रवार को मैं होबार्ट में मस्जिद में जुमा के लिए गया और समुदाय के सामने इस्लाम कुबूल किया." 

पहले भी कबूला इस्लाम
पादरी गोल्ड डेविड ने चर्च में 45 साल तक अपनी सेवा दी. इससे पहले फरवरी 2023 में, कैलिफोर्निया, संयुक्त राज्य अमेरिका में मौजूद एक प्रमुख पूर्वी ईसाई पादरी फादर हिलारियन हेगी ने इस्लाम धर्म अपना लिया था.

Trending news