शादी समारोह के लिए भारतीयों की नई पसंद बन रहा ये मुस्लिम देश
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1925176

शादी समारोह के लिए भारतीयों की नई पसंद बन रहा ये मुस्लिम देश

Oman: ओमान अपनी कुदरती ख़ूबसूरती के लिए काफी मशहूर है. शादी समारोह के मामले में ये भारतीयों की नई पसंद के तौर पर उभर रहा है. ओमान में अलग-अलग स्थानों पर भारतीयों के विवाह समारोह आयोजित करने के मामलों में पिछले साल के मुकाबले दोगुना इजाफा हुआ है. 

 

शादी समारोह के लिए भारतीयों की नई पसंद बन रहा ये मुस्लिम देश

Wedding Ceremonies For Indians: ओमान में अलग-अलग स्थानों पर भारतीयों के विवाह समारोह आयोजित करने के मामलों में पिछले साल के मुकाबले दोगुना इजाफा हुआ है. अधिकारियों ने यह जानकारी दी. ओमान सल्तनत के विरासत एवं पर्यटन मंत्रालय के एक तर्जुमान ने कहा कि ओमान के अफसरान ने देश को हिन्दुस्तानी शादियों के लिए एक खूबसूरत और आकर्षक स्थान के तौर पर स्थापित करने की तैयारी कई साल पहले ही शुरू कर दी थी.  एक ट्रैवल टूरिज्म कंपनी के मैनेजर ने बताया कि ओमान भारत से काफी नजदीक है और अन्य पसंदीदा जगहों के मुकाबले में भारत के लिए बेहतर एयरलाइन कनेक्टिविटी है.

भारतीयों की नई पसंद
उन्होंने बताया कि ओमान भारतीय शादियों में शामिल होने के लिए यूरोप और दुनिया के दूसरे हिस्सों से आने वाले टूरिस्ट के लिए भी एक खूबसूरत जगह है. कंपनी के मैनेजर ने न्यूज एजेंसी को बताया कि अपनी कुदरती खूबसूरती और मेहमान नवाजी के मामले में दुनिया में पहचान बनाने और बेहतरीन बुनियादी ढांचे की वजह से सलालाह सबसे अधिक मांग वाले स्थलों में से एक है, जो अनोखी शादियों के लिए बिल्कुल सही है. रॉयल वेडिंग डेस्टिनेशन में पहाड़ी इलाके में स्थित अलीला जबल अखदर और समुद्र के किनारे मौजूद अलीला हिनू खाड़ी शामिल हैं. ये नैचुरल ब्यूटी की वजह से लोगों को अपनी तरफ काफी आकर्षित करती है.

कुदरती खूबसूरती के लिए मशहूर है ओमान
अलीला हिनू बे, सलालाह हवाई अड्डे से महज 45 मिनट की दूरी पर मौजूद है. यहां मेहमानों को पुराने तटीय शहर मिरबत में अरब सकाफत से रूबरू होने का मौका मिलता है. इसके अलावा दुबई और इंडोनेशिया में भी लोग बड़ी तादाद में विवाद समारोह का आयोजन करते रहे हैं. भारतीय लोग अब विवाह समारोह के लिए ओमान को अपनी नई पसंद के तौर पर देख रहे हैं. आने वाले समय में भारतीयों के विवाह समारोह आयोजित करने के मामलों में और भी तेजी दर्ज की जा सकती है. ओमान अपनी कुदरती ख़ूबसूरती के लिए काफी मशहूर है.

Trending news