अब पाकिस्तान के मौलाना रहीम उल्लाह तारिक का कत्ल, भारत पर लगा ये इल्जाम
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1956974

अब पाकिस्तान के मौलाना रहीम उल्लाह तारिक का कत्ल, भारत पर लगा ये इल्जाम

Pakistan News: पाकिस्तान के कराची में मौलाना रहीम उल्लाह तारिक का कत्ल कर दिया गया. पाकिस्तान ने इसके लिए भारत को जिम्मेदार ठहराया है.

अब पाकिस्तान के मौलाना रहीम उल्लाह तारिक का कत्ल, भारत पर लगा ये इल्जाम

Pakistan News:  पाकिस्तान में हमलावरों ने मशहूर मौलाना ख्वान मौलाना रहीमुल्लाह उर्फ मौलाना रहीम उल्लाह तारिक का कत्ल कर दिया है. मामला कराची का है. मौलाना का कत्ल उस वक्त किया गया जब वह किसी प्रोग्राम में शामिल होने के लिए जा रहे थे. हमलावरों ने उन पर कई गोलियां चलाईं. इसके बाद उनकी मौत हो गई. कराची पुलिस के मुताबिक मौलाना का कल्त टार्गेट किलिंग हो सकती है. बताया जाता है कि मौलाना रहीम उल्लाह जैए-ए-मुहम्मद आतंकी मसूद अजहर के करीबी थे.

अकरम खान का कत्ल

मकामी मीडिया का दावा है कि मैलाना का जैश के साथ कोई लिंक नजर नहीं आया है. हाल के दिनों में पाकिस्तान में कई टाग्रेट किलिंग गुई हैं. इससे पहले पाकिस्तान के खैबर पख्तूनख्वा में लश्क-ए-तैयबा के एक सीनियर कमांडर अकरम खान गाजी का कल्त कर दिया गया. दावा है कि वह कश्मीर में आतंकवादी गतिविधियों को अंजाम देता था.

यह भी पढ़ें: 'जुल्म पर खामोशी जालिम से हमदर्दी', इंसाफ पर क्या कहता है इस्लाम?

भारत पर इल्जाम

पाकिस्तान में कई टार्गेट किलिंग हुईं हैं. लेकिन किसी भी संगठन ने इसकी जिम्मेदारी नहीं ली है. पाकिस्तान ने इल्जाम लगाया है कि भारत की खूफिया एजेंसी ये काम करा रही हैं. पाकिस्तान का कहना है कि उसके पास इसके सबूत भी हैं. हालांकि भारत ने इन इल्जामों को खारिज किया है. 

पहले भी हुई टार्गेट किलिंग

इससे पहले ढांगरी आतंकी हमले का मास्टरमाइंड रियाज अहमद उर्फ अबू कासिम की एक मस्जिद में गोली मार कर हत्या कर दी गई थी. एक दूसरे मामले में हिज्बुल मुजाहिदीन के कमांडर बशीर अहमद पीर की रावलपिंडी में हत्या कर दी गई थी. पुलिस ने इन मामलों पर कोई बयान नहीं दिया है.

इस तरह की खबरें पढ़ने के लिए zeesalaam.in पर जाएं.

Trending news