PM मोदी पर टिप्पणी करने वाले मालदीव के मंत्रियों पर गिरी गाज; सरकार ने किया सस्पेंड
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2048377

PM मोदी पर टिप्पणी करने वाले मालदीव के मंत्रियों पर गिरी गाज; सरकार ने किया सस्पेंड

Maldives Controversy:  कुछ दिन पहले पीएम मोदी ने मालद्वीव का दौरा किया था. उन्होने इस दौरे का फोटो पीएम ने सोशल मीडिया पर शेयर किया था. इस फोटो पर मालदीव की महिला मंत्री मरियम शिउना ने सोशल मीडिया पर आपत्तिजन टिप्पणी की थी.

PM मोदी पर टिप्पणी करने वाले मालदीव के मंत्रियों पर गिरी गाज; सरकार ने किया सस्पेंड

Maldives Controversy: मालदीव सरकार ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी करने पर मंत्री मरियम शिउना, हसन जिहान और मालशा को मंत्रीमंडल से सस्पेंड कर दिया है. मालदीव सरकार के प्रवक्ता इब्राहिम खलील ने एक निजी न्यूज चैनल को दिए इंटरव्यू के दौरान कहा, "टिप्पणियों के लिए जिम्मेदार सभी सरकारी अधिकारियों को उनके पद से तुरंत सस्पेंड कर दिया गया है."

पूर्व राष्ट्रपति ने की टिप्पणी
इस मामले पर मालदीव के राष्ट्रपति इब्राहिम मोहम्मद सोलिह समेत भारत की कई हस्तियों ने प्रतिक्रिया दी है. मालदीव के पूर्व राष्ट्रपति ने कहा, "सोशल मीडिया पर मालदीव सरकार के मंत्रियों के जरिए इंडिया के खिलाफ इस्तेमाल की जा रही घृणास्पद भाषा की निंदा करता हूं. इंडिया हमेशा मालदीव का एक अच्छा दोस्त रहा है और हमें इस तरह की कठोर टिप्पणियों को हमारे दोनों मुल्कों के बीच सदियों पुरानी दोस्ती पर नकारात्मक प्रभाव डालने की इजाजत नहीं देनी चाहिए."

जानें पूरा मामला
कुछ दिन पहले पीएम मोदी ने मालद्वीव का दौरा किया था. उन्होने इस दौरे का फोटो पीएम ने सोशल मीडिया पर शेयर किया था. इस फोटो पर मालदीव की महिला मंत्री मरियम शिउना ने सोशल मीडिया पर आपत्तिजन टिप्पणी की थी. इस मुद्दे को भारत सरकार ने मालदीव की मोहम्मद मुइज्जू सरकार के सामने उठाया था. मालदीव में मौजूद भारतीय उच्चायुक्त ने मंत्री की टिप्पणी पर कड़ा एतराज जताया था. भारत के आपत्ति पर मालदीव सरकार हरकत में आई और एक बयान जारी कर कहा कि यह उनकी पर्सनल राय है. 

 

Trending news