इसराइल ने गाजा के रिफ्यूजी कैंप पर किया हमला; 38 लोगों की हुई मौत, कई जख्मी
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1946207

इसराइल ने गाजा के रिफ्यूजी कैंप पर किया हमला; 38 लोगों की हुई मौत, कई जख्मी

Israel-Hamas War: इसराइल ने गाजा पट्टी के एक रिफ्यूजी कैंप पर हमला कर दिया. इस हमले में 38 लोगों की मौत हो गई है. हालांकि, अमेरिका ने इसराइल से कुछ देर के लिए हमला रोकने की अपील की थी, लेकिन इसराइल ने इस अपील को नहीं माना.

 

इसराइल ने गाजा के रिफ्यूजी कैंप पर किया हमला; 38 लोगों की हुई मौत, कई जख्मी

Israel-Hamas Conflict: इसराइली जंगी जहाजों ने 5 नवंबर की सुबह में गाजा पट्टी के एक रिफ्यूजी कैंप पर हमला किया. इस हमले में 38 लोगों की मौत हो गई और दर्जनों लोग बुरी तरह से जख्मी हैं.  इस हमले की जानकारी गाजा के मेडिकल अफसरों ने दी है.

अमेरिका ने आम शहरी को राहत देने के लिए इसराइल से कुछ देर के लिए हमले रोकने की अपील की थी. लेकिन इसराइल ने इस अपील का नज़रअंदाज करते हुए कहा कि वह गाजा में हमास रूलर्स को कुचलने के लिए अपने हमले जारी रखेंगे.

फलस्तीन समर्थक ने इन जगहों पर किया प्रदर्शन
फलस्तीन समर्थकों ने गाजा में इसराइली बमबारी को रोकने के लिए वॉशिंगटन ( Washington ), पेरिस ( Parris ), और बर्लिन ( Berlin ) और समेत कई यूरोपीय शहरों में प्रदर्शन किया. इन शहरों में मुस्लिम आबादी ज्यादा है.

अमेरिका के प्रस्ताव को इसराइल ने किया रिजेक्ट
वहीं अमेरिका के विदेश मंत्री एंटनी ब्लिंकन ने इलाके के अपने हालिया दौरे में लोगों को मदद पहुंचाने के लिए कुछ देर के लिए अटैक रोकने का प्रस्ताव रखा था, जिसे इसराइल ने रिजेक्ट कर दिया है. इस मामले पर इसराइल के रक्षा मंत्री याओव गैलेंट ने कहा, ‘‘गाजा सिटी में रह रहा हर आदमी अपनी जान को खतरे में डाल रहा है.’’

जंग में इतने लोगों ने गंवाई जान
गाजा हेल्थ मिनिस्ट्री ( Gaza Health Ministry ) ने बताया कि इसराइल-हमास जंग में मारे गए फलस्तीनियों की संख्या में काफी इजाफा हुआ है. अभी तक जंग में 9,448 लोगों की मौत हो गई है. जबकि इसराइल में 1,400 से ज्यादा लोगों की मौत हुई है.

गाजा हेल्थ मिनिस्ट्री के नुमाईंदे अशरफ अल-किद्रा ने कहा , "रविवार तड़के मध्य गाजा के मघाजी रिफ्यूजी कैंप पर हुए हवाई हमले में कम से कम 38 लोग मारे गए हैं और दर्जनों लोग जख्मी हो गए".  

Trending news