इजराइल के इस मंत्री को परमाणु बम की धमकी देना पड़ा भारी; हो गया ये बड़ा कांड
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1945887

इजराइल के इस मंत्री को परमाणु बम की धमकी देना पड़ा भारी; हो गया ये बड़ा कांड

Israel Palestine conflict: हमास और इजराइल के बीच 7 अक्टूबर से जंग जारी है. इजराइल गाजा पट्टी पर लगातार हमला कर रहा है. इस हमले में लगभग 10 हजार से ज्यादा लोगों की मौत हो गई है. इस बीच इजराइली मिनिस्टर ने ऐसा बयान दिया कि इजराइल से लेकर अमेरिका तक खलबली मच गई. 

इजराइल के इस मंत्री को परमाणु बम की धमकी देना पड़ा भारी; हो गया ये बड़ा कांड

Israel Palestine conflict: हमास-इजराइल जंग के बीच  इजराइल सरकार के मंत्री अमिहाई एलियाहू ने परमाणु बम की धमकी दी थी. इस बयान के बाद इजराइल से लेकर अमेरिका तक खलबली मच गई थी. ये बयान इजराइल के लिए मुसीबत बन गया है. इजराइली पीएम बेंजामिन नेतन्याहू ने 4 नवंबर को विरासत मिनिस्टर अमीचाई एलियाहू के बयान की निंदा की थी. 

दरअसल, इजराइली मिनिस्टर ने दावा किया था कि गाजा पट्टी पर परमाणु बम गिराने की उम्मीदों में से एक था, फिलिस्तीन में मौजूद हमास लड़ाकों के खिलाफ जंग भी तेज हो गई है. अब इस मंत्री को मंत्रिमंडल से बर्खास्त कर दिया गया है. 

सोशल मीडिया साइट एक्स पर इजरायल के पीएम ने लिखा, “मंत्री अमिहाई एलियाहू के बयान वास्तविकता पर आधारित नहीं हैं. इजराइल और आईडीएफ बेगुनाह को नुकसान पहुंचाने से बचाने के लिए अंतरराष्ट्रीय कानून के उच्चतम मानकों के मुताबिक काम कर रहे हैं. हम अपनी जीत तक ऐसा करना जारी रखेंगे.”

कुछ दिन पहले एलियाहू ने कहा था,  "परमाणु बम गिराना संभावनाओं में से एक है.” मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक इतामार बेन ग्विर की धुर दक्षिणपंथी पार्टी के एलियाहू सुरक्षा कैबिनेट का हिस्सा नहीं हैं, जो युद्धकालीन फैसला लेने में शामिल है, न ही उनका हमास समूह के खिलाफ जंग का निर्देश देने वाली जंग कैबिनेट पर प्रभाव है.

एलियाहू ने गाजा पट्टी में किसी भी मानवीय सहायता की अनुमति देने पर भी ऐतराज किया था. मिनिस्टर ने कहा था, “हम नाजियों को मानवीय सहायता नहीं सौंपेंगे. गाजा में शामिल न होने वाले नागरिकों जैसी कोई चीज नहीं है.

Zee Salaam

Trending news