Israel Palestine War: 'मौत और आंसुओं के अलावा कुछ नहीं मिलेगा'; तुर्किए ने इजराइल को दी चेतावनी
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1924606

Israel Palestine War: 'मौत और आंसुओं के अलावा कुछ नहीं मिलेगा'; तुर्किए ने इजराइल को दी चेतावनी

Israel Palestine War: इजराइल और हमास युद्ध के बीच तुर्किए  राष्ट्रपति रेचेप तैय्यप अर्दोआन ने इजराइल को चेतावनी दी है. उन्होंने कहा  है कि अस्पतालों, स्कूलों, मस्जिदों और चर्चों पर बमबारी करके सुरक्षा सुनिश्चित नहीं की जा सकती है.

Israel Palestine War: 'मौत और आंसुओं के अलावा कुछ नहीं मिलेगा';  तुर्किए ने इजराइल को दी चेतावनी

Israel Palestine War: हमास-इजराइल जंग के बीच तुर्किए के राष्ट्रपति रेचेप तैय्यप अर्दोआन ने इजराइल से गाजा पट्टी पर हमले न करने की गुजारिश की है. इसके साथ ही चेतावनी भी दी है कि हमले का विस्तार करने पर हालात और खराब होंगे. उन्होंने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर लिखा, "गाजा पर बढ़ते हमलों से और ज्यादा दर्द, मौत और आंसुओं के अलावा कुछ नहीं मिलेगा."

बमबारी करके सुरक्षा नहीं की जा सकती है सुनिश्चित

समाचार एजेंसी शिन्हुआ की रिपोर्ट के मुताबिक, अर्दोआन ने इजराइल से नागरिकों के खिलाफ अपने हमलों को रोकने और 7 अक्टूबर को शुरू हुए ऑपरेशन को समाप्त करने के लिए गुजारिश की है. उन्होंने कहा, "यह स्पष्ट है कि अस्पतालों, स्कूलों, मस्जिदों और चर्चों पर बमबारी करके सुरक्षा सुनिश्चित नहीं की जा सकती है."

युद्धविराम करने की अपील

अर्दोआन ने सभी मु्ल्कों और अंतर्राष्ट्रीय संगठनों से गाजा में तत्काल मानवीय युद्धविराम स्थापित करने के कोशिशों का ईमानदारी से समर्थन करने की अपील की, और इसके लिए तुर्की के कोशिशों का वादा किया है. बता दें कि हमास ने 7 अक्टूबर को इजराइल पर हमला कर दिया था, इस हमले में इजराइल के 1400 लोग मारे गए. वहीं इजराइल ने जवाबी कार्रवाई करते हुए गाजा पट्टी पर हमला कर दिया. 

इस युद्ध के बीच अमेरिका और रूस आमने-सामने

इजराइल के इस हमले में गाजा पट्टी में लगभग 4 हजार लोग मारे गए है. इनमें सबसे ज्यादा बच्चों की संख्या है. इस हमले के बाद पूरी दुनिया दो हिस्सों में बंट गई है. पश्चिमी मुल्क इजराइल की हिमायत कर रहे हैं, वहीं मुस्लिम मुल्क फिलिस्तीन की वकालत कर रहें है. हमास इजराइल युद्ध के बीच अमेरिका ने अपने दोस्त मुल्क इजराइल की सुरक्षा के लिए भुमध्य सागर में अपना जंगी बेड़ा तैनात किया है. इसके जवाब में रूस ने काला सागर में अपना सबसे घातक हाइपरसोनिक मिसाइल तौनात कर दिया है.  

Zee Salaam

Trending news