हमास के कैद में एक महिला ने दिया बच्चे को जन्म? अधिकारियों ने किया ये दावा
Advertisement

हमास के कैद में एक महिला ने दिया बच्चे को जन्म? अधिकारियों ने किया ये दावा

Israel Palestine War: इसराइल-हमास के बीच पिछले एक महीने से जंग जारी है. इस बीच एक बड़ी खबर सामने आ रही है. हमास के जरिए बंधक बनाए गए इसराइली बंधकों में से एक महिला ने कैद में ही बच्चे को जन्म दिया है.

हमास के कैद में एक महिला ने दिया बच्चे को जन्म? अधिकारियों ने किया ये दावा

Israel Palestine War: गाजा में जारी भारी हिंसा के बीच एक बड़ी खबर आ रही है. इसराइली अधिकारियों ने दावा किया है कि हमास के जरिए बंधक बनाए गए इसराइली बंधकों में से एक महिला ने कैद में ही बच्चे को जन्म दिया है. अधिकारियों ने कहा कि महिला पहले से ही गर्भावस्था के नौवें महीने में थी. जब उसे 7 अक्टूबर को हमास के आतंकवादियों के जिरिए अपहरण कर लिया गया था.

हमास ने इतने लोगों को किया था अगवा

अधिकारियों ने जोर देकर कहा कि उनका विश्वास किसी विशेष खुफिया जानकारी पर आधारित नहीं है, बल्कि अपहरण के बाद से गुजरे वक्त पर आधारित है. दरसल, हमास ने 7 अक्टूबर को इसराइल पर हमला किया था. इस दौरान हमास ने 200 से ज्यादा इसराइली नागरिकों को बंधक बना लिया था. सबसे कम उम्र का बंधक केफिर बिबास है, जो नौ महीने का था, जब उसे उसके माता-पिता और एक भाई के साथ गाजा ले जाया गया था. दूसरे बंधकों की स्वास्थ्य संबंधी समस्याएं हैं और परिवार चिंतित हैं कि उनके प्रियजनों को दवा तक पहुंच नहीं है.

इसराइली पीएम ने कही ये बात

हमास ने अंतर्राष्ट्रीय रेड क्रॉस को बंदियों तक किसी भी पहुंच से इनकार कर दिया है. रविवार को एनबीसी न्यूज के "मीट द प्रेस" के साथ एक इंटरव्यू में बोलते हुए इसराइली पीएम बेंजामिन नेतन्याहू ने कहा कि हमास के साथ बंधक समझौता हो सकता है. पीएम नेतन्याहू ने जानकारी देते हुए कहा, "मुझे लगता है कि मैं इसके बारे में जितना कम कहूंगा, इसके मूर्त रूप लेने की संभावना उतनी ही बढ़ जाएगी."

हमास ने इन लोगों को किया था रिहा

अबतक इसराइली सेना ने हमास से एक बंधक को छुड़ाने में कामयाब रहा है. इसके अलावा हमास ने 20 अक्टूबर को इसराइल में रह रहे अमेरिकी नागरिक मां और बेटी को और 23 अक्टूबर को दो बुजुर्ग महिलाओं को रिहा कर दिया. इसपर नेतन्याहू ने कहा, "हम बहुत कुछ जानते हैं, लेकिन मैं इससे आगे नहीं जाऊंगा."

Zee Salaam Live TV

Trending news