Israel Lebanon War: लेबनान में घुसा इजराइल, क्या अब होने वाला है गाजा वाला हाल?
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2453956

Israel Lebanon War: लेबनान में घुसा इजराइल, क्या अब होने वाला है गाजा वाला हाल?

Israel Lebanon War: इजराइल और हिजबुल्लाह के बीच जंग जारी है. इस बीच इजराइली डिफेंस फोर्स लेबनान में दाखिल हो गई है, और उनका टारगेट हिजबुल्लाह के ठिकानों को खत्म करना है.

Israel Lebanon War: लेबनान में घुसा इजराइल, क्या अब होने वाला है गाजा वाला हाल?

Israel Lebanon War: इजराइली सेना लेबनान में घुस चुकी है. इजराइल ने सोमवार रात (स्थानीय समय) इस बात का ऐलान किया है कि उसने दक्षिणी लेबनान में टारगेट ग्रुप रेड्स शुरू कर दी हैं. इजराइल रक्षा बलों ने एक्स पर पोस्ट किए गए एक बयान में कहा कि छापे "दक्षिणी लेबनान में हिजबुल्लाह आतंकवादी ठिकानों और बुनियादी ढांचे के खिलाफ सटीक खुफिया जानकारी" के आधार पर किए गए हैं,

लेबनान में घुसी इजराइली फोर्स

ट्वीट में कहा गया है, "ये टारगेट सीमा के नजदीक के गांवों में मौजूद हैं और उत्तरी इसराइल में इसराइली समुदायों के लिए खतरा पैदा करते हैं." शुक्रवार को इजरायल के जरिए हिजबुल्लाह के नेता हसन नसरल्लाह की गई. इसके बाद यह कैंपेन शुरू करना बड़ी बात है. यह तब हुआ है जब अमेरिका, यूरोपीय संघ और अरब शक्तियों ने युद्ध विराम का आह्वान किया है. इजरायल ने गाजा पट्टी में हमास के खिलाफ अपने युद्ध को रोककर अपना ध्यान लेबनान पर फोकस कर लिया है.

आईडीएफ ने अपने बयान में कहा,"आईडीएफ जनरल स्टाफ और उत्तरी कमांड के जरिए निर्धारित एक व्यवस्थित योजना के मुताबिक काम कर रहा है, जिसके लिए आईडीएफ सैनिकों ने हाल के महीनों में ट्रेनिंग ली है और तैयारी की है. इजरायली वायु सेना और आईडीएफ आर्टिलरी एरिया में सैन्य लक्ष्यों पर सटीक हमलों के साथ जमीनी बलों का समर्थन कर रहे हैं."

सेना ने कहा कि ऑपरेशन को मंजूरी दी गई और इसे “राजनीतिक स्तर के फैसले के अनुसार” अंजाम दिया गया है. आईडीएफ ने कहना है कि ऑपरेशन नॉर्थन एरो एक पैरेलल तरीके से चलने वाला है. यानी गाजा में भी सेना हमला करती रहेगी.

इससे पहले सोमवार को इजरायल के रक्षा मंत्री योआव गैलेंट ने उत्तरी इजरायल में स्थानीय परिषद प्रमुखों से कहा था कि लेबनान की दक्षिणी सीमा पर युद्ध का अगला फेज जल्द ही शुरू होगा. योआव गैलेंट ने कहा कि नया कैंपेन उन इजरायलियों को वापस लाने के उद्देश्य में सहायक होगा जो लगभग एक साल के सीमा युद्ध के दौरान हिजबुल्लाह रॉकेटों से भाग गए हैं.

 

Trending news