Israel Hamas War Update: इजराइली सेना ने शेल्टर होम पर किया हमला, एग्जीक्यूशन स्टाइल में की हत्याएं
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2009897

Israel Hamas War Update: इजराइली सेना ने शेल्टर होम पर किया हमला, एग्जीक्यूशन स्टाइल में की हत्याएं

Israel Palestine War Update: इजराइल और फिलिस्तीन के बीच जंग जारी है. इस बीत इजराइली सेना ने हैरान कर देने वाला काम किया है. सेना ने शेल्टर होम पर हमला करके एग्जीक्यूशन स्टाइल में लोगों की हत्या की है.

प्रतीकात्मक तस्वीर

Israel Palestine War Update: इज़रायली बलों के जरिए कथित तौर पर मारे गए एक दर्जन से ज्यादा फिलिस्तीनियों की लाशें बुधवार को उत्तरी गाजा पट्टी के एक स्कूल में मिली हैं. अल-फलूजा नाम के इलाके में, जबालिया शारणार्थी शिविर के साउथ में शादिया अबू ग़ज़ाला स्कूल में कम से कम 15 गोलियों से छलनी और क्षत-विक्षत लाशे पाई गई हैं. स्कूल का इस्तेमाल इज़राइल की बमबारी से विस्थापित लोगों के लिए शेल्टर के लिए इस्तेमाल किया जा रहा था.

चश्मदीदों ने दी अहम जानकारी

चश्मदीदों और पीड़ितों के रिश्तेदारों ने कहा कि उन्हें इजराइली सैनिकों ने बिल्कुल नजदीक से गोली मारी थी. कथित तौर यह हत्या मंगलवार-बुधवार की रात की गई, लेकिन इसकी अभी पुष्टि नहीं की जा सकी है. सोशल मीडिया पर परेशान करने वाली फुटेज मौजूद है, जिसे देख दिल दहल जाता है. इससे पहले बुधवार को, इज़राइल ने जबालिया में लड़कों के लिए संयुक्त राष्ट्र के जरिए चल रहे अबू हुसैन प्राथमिक विद्यालय पर गोलाबारी की, जिसमें दर्जनों लोग मारे गए और कई घायल हो गए.

इजराइल लगातार बना रहा है अस्पतालों को निशाना

इजराइल लगातार अस्पतालों और स्कूलों को निशाना बना रहा है. जहां क्रूर इजरायली हवाई और जमीनी अभियान से विस्थापित हजारों फिलिस्तीनियों ने शरण ले रखी है. इज़रायली हवाई हमलों में पूरे परिवार और बहुमंजिला इमारतें तबाह हो गई हैं, और 7 अक्टूबर से अब तक मारे गए 18,600 लोगों में से अधिकांश महिलाएं और बच्चे हैं.

जो बाइडेन ने चेताया

इजराइल के इस एक्शन को लेकर अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन का बयान आया  है. उन्होंने कहा है कि जिस तरह इजराइल बमबारी कर रहा है वह इससे अपना इंटरनेशनल सपोर्ट खोने लगा है. इजराइल जिस तरह हमले कर रहा है, उससे साफ होता है कि उसका आम नागरिकों का जानों से कुछ लेना देना नहीं है. वह गाजा को तबाह करने के लिए निकला है.

Trending news