Israel Hamas War: इसराइल ने ठुकराई फ्रांस की मांग; PM नेतन्याहू ने कही ये बात
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2015553

Israel Hamas War: इसराइल ने ठुकराई फ्रांस की मांग; PM नेतन्याहू ने कही ये बात

Israel Hamas War:  इसराइल पर सीजफायर करने के लिए अंतरराष्ट्रीय दबाव भी बढ़ रहा है. इससे पहले ब्रिटेन के विदेश मंत्री डेविड कैमरून और जर्मनी की विदेश मंत्री एनालेना बारबोक ने एक साझा लेख में लिखा था कि गाजा में बड़ी संख्या में आम लोग हिंसा की भेंट चढ़ रहे हैं.

Israel Hamas War: इसराइल ने ठुकराई फ्रांस की मांग; PM नेतन्याहू ने कही ये बात

Israel Hamas War: गाजा में जारी हिंसा के बीच फ्रांस ने गाजा में फौरन और स्थायी सीजफायर की मांग की. इसके फौरन बाद इसराइली पीएम बेंजामिन नेतन्याहू ने जंग पर एक बार फिर बयान दिया है. हमास के हमले में मारे गए एक इसराइली सैनिक के परिजनों का लिखा खत दिखाते हुए नेतन्याहू ने कहा, "लड़ते रहना आपका फर्ज है, बीच में रुकने का आपको हक नहीं है."

आगे उन्होंने कहा, "दुश्मन पर जीत के लिए और बंधकों को छुड़ाने के लिए हमास पर सेना का दबाव बना जरूरी है. हम आखिर तक लड़ेंगे और अपना लक्ष्य हासिल कर के रहेंगे." उधर इसराइली सेना के चीफ जनरल स्टाफ हेरजी हवेली ने भी कहा है कि हमास को खत्म करने और बंधकों को छुड़ाने के तक जंग जारी रहेगा. 

आगे उन्होंने कहा, "हम सीमा पार मौजूद दुश्मन को खत्म करने और अपने नागरिकों को हमा के कब्जे से छुड़ाने के लिए जंग के मैदान में उतरे हैं. निर्णायक जंग के बिना हम अपनी बॉर्डर की रक्षा नहीं कर पाएंगे." इसी सप्ताह इसराइल के दौरे पर गई फ्रांस की विदेश मंत्री कैथरीन कोलोना ने कहा कि सीजफायर होना चाहिए और ये स्थायी होना चाहिए.

उन्होंने कहा था कि हिंसा में बड़ी संख्या में आम लोगों की मौत हो रही है. जैसे-जैसे इसराइल हमास जंग में मरने वालों की संख्या बढ़ रही है, इसराइल पर सीजफायर करने के लिए अंतरराष्ट्रीय दबाव भी बढ़ रहा है. इससे पहले ब्रिटेन के विदेश मंत्री डेविड कैमरून और जर्मनी की विदेश मंत्री एनालेना बारबोक ने एक साझा लेख में लिखा था कि गाजा में बड़ी संख्या में आम लोग हिंसा की भेंट चढ़ रहे हैं. इससे पहले अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन ने भी कहा था कि गाजा में जारी अंधाधुंध बमबारी के वजह से इसराइल दुनिया भर का समर्थन खो रहा है.

लेटेस्ट खबर पढ़ने के लिए www.zeesalaam.in पर क्लिक करें. 

Zee Salaam Live TV

Trending news