Israel Hamas War: ईरान के राष्ट्रपति रईसी ने इसराइल को दी धमकी; कही ये बड़ी बात
Advertisement

Israel Hamas War: ईरान के राष्ट्रपति रईसी ने इसराइल को दी धमकी; कही ये बड़ी बात

Israel Hamas War: हमास और इसराइल के बीच 7 अक्टूबर 2023 से जंग जारी है. इस युद्ध में 12 हजार से ज्यादा लोगों की मौत हो गई है. गाजा पट्टी में मानवीय संकट से जूझ रहा है. इस बीच ईरान के सदर रईसी ने इसराइल को धमकी दी है. 

Israel Hamas War: ईरान के राष्ट्रपति रईसी ने इसराइल को दी धमकी; कही ये बड़ी बात

Israel Hamas War: हमास और इसराइल के बीच पिछले 35 दिनों से जंग जारी है. इस युद्ध में 12 हजार से ज्यादा लोगों की मौत हो गई है. इस बीच ईरान के राष्ट्रपति इब्राहिम रईसी ने इसराइल को धमकी दी है. इस वक्त रईसी OIC शिखर सम्मेलन में हिस्सा लेने पहुंचे हैं. 11 साल में यह पहला मौका है, जब ईरान का कोई राष्ट्रपति सऊदी अरब का दौरे पर पहुंचा है. 

रईसी ने कही ये बड़ी बात

रियाद रवाना होने से पहले रईसी ने कहा, ""गाजा को शब्दों की नहीं बल्कि कार्रवाई की जरुरत है. आज इस्लामिक देशों की एकता बहुत महत्वपूर्ण है." उनके साथ मौजूद ईरानी विदेश मंत्री होसैन अमीराबदोल्लाहियान ने कहा, "सऊदी अरब में आयोजित OIC शिखर सम्मेलन जंग फैलाने वालों को एक कड़ा संदेश देगा और इसका असर यह होगा कि फिलिस्तीन में युद्ध हो जाएगा."

अमेरिका का असली चेहरा देखना चाहिए

रईसी ने कहा, "अमेरिका का कहना है कि वह जंग का विस्तार नहीं चाहता है और उसने ईरान और कई देशों को इस तरह के संदेश भेजे हैं. लेकिन ये बयान अमेरिका के कार्यों के अनुरूप नहीं हैं." उन्होंने आगे कहा, "गाजा में जंग मशीन अमेरिका के हाथों में है, जो गाजा में सीजफायर को रोक रहा है और जंग का विस्तार कर रहा है, दुनिया को अमेरिका का असली चेहरा देखना चाहिए."

इस जंग में 12 हजार से ज्यादा लोगों की मौत

हमास और इसराइल के बीच 7 अक्टूबर 2023 से जंग जारी है. हमास ने इसराइल पर 7 अक्टूबर को हमला किया था. इस हमले में 1200 से ज्यादा लोगों की मौत हुई थी. इस हमले के बाद इसराइल ने जवाबी कार्रवाई करते हुए गाजा पट्टी पर हमला कर दिया. इस हमले में अबतक 11 हजार से ज्यादा लोगों की मौत हो गई है.

Zee Salaam Live TV

Trending news