अल-शिफा में जिंदगी और मौत से लड़ रहे हैं 34 बच्चे; लगभग अस्पताल खाली
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1968267

अल-शिफा में जिंदगी और मौत से लड़ रहे हैं 34 बच्चे; लगभग अस्पताल खाली

Israel Hamas War: हमास-इसराइल के बीच 7 अक्टूबर से युद्ध जारी है. इस जंग में 13 हजार लोगों की मौत हो गई है. गाजा में हर 10 मिनट में एक बच्चे की मौत हो रही है. इस बीच अल-शिफा अस्पताल को लेकर बड़ी खबर सामने आ रही है. 

अल-शिफा में जिंदगी और मौत से लड़ रहे हैं 34 बच्चे; लगभग अस्पताल खाली

Israel Hamas War: गाजा में जारी हिंसा के बीच एक बेहद बुरी खबर सामने आ रही है. गाजा के अल-शिफा हॉस्पिटल में 291 मरीजों में से 32 बच्चों की तबीयत बेहद गंभीर है. इस खबर की तस्दीक WHO और UN की एक ज्वाइंट टीम ने की है. इस वक्त अल-शिफा अस्पताल में इसराइली सेना की मौजूदी है.

WHO ने कही ये बात 

दरअसल, 19 नवंबर को अल-शिफा के एक डॉक्टर ने दावा किया है कि इसराइली सेना ने हॉस्पिटल खाली करने के लिए एक घंटे का समय दिया है. इस खबर आने के बाद हॉस्पिटल से लोगों के भागने की तस्वीरें भी सामने आई थी. विश्व स्वास्थ्य संगठन ने कहा, "आने वाले दिनों में और ज्यादा टीमें अल-शिफा पहुंचने का कोशिश करेंगी ताकि मरीजों को दक्षिणी गाजा ले जाने की कोशिश की जा सके."

यहां है हमास का कमांड सेंटर

जानकारी के मुताबिक, इसराइली सेना हॉस्पिटल में हमास के कमांड सेंटर की तलाश कर रहे हैं. इसराइल दावा कर रहा है कि इस अस्पताल में हमास के कमांड सेंटर है, लेकिन हॉस्पिटल के कर्मचारी इसराइल के इल्जामों से इनकार किया है. 

इसराइल ने अस्पताल खाली करने का दिया निर्देश

इसराइल ने कथित तौर पर अल-शिफा अस्पताल खाली करने का निर्देश दिया है और मरीजों को दक्षिणी गाजा की तरफ जाने को कहा है. अस्पताल और उसके आस पास मौजूद लोग पैदल ही दक्षिण गाजा की तरफ चल पड़े हैं. वहीं दक्षिणी गाजा में मरीजों की भारी भीड़ है. वहां पर नए मरीजों को भर्ती करने की जगह नहीं है, लेकिन वहां भी मरीजों को भर्ती किया जा रहा है. 

हर 10 मिनट में 1 बच्चे की हो रही है मौत

हमास-इसराइल के बीच 7 अक्टूबर से युद्ध जारी है. इस जंग में 13 हजार लोगों की मौत हो गई है. गाजा में हर 10 मिनट में एक बच्चे की मौत हो रही है. इस हिंसा में मासूम नागरिकों की मौते हो रही है. इसराइल लगातार गाजा पर एयर स्ट्राइक और जमीनी हमला कर रहा है. जिससे गाजा में मानवीय संकट पैदा हो गया है. 11 लाख से ज्यादा लोग पलायन कर चुके हैं. 

Zee Salaam Live TV

Trending news