गाज़ा के बाद लेबनान पर हमलावर इजरायल; हिजबुल्लाह के 5 लड़ाकों को किया ढेर
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1974063

गाज़ा के बाद लेबनान पर हमलावर इजरायल; हिजबुल्लाह के 5 लड़ाकों को किया ढेर

Hezbollah इजराइल बॉर्डर पर मिसाइल और रॉकेट से लगातार हमले कर रहा है. इन्हीं हमलों के डर से लेबनान बॉर्डर से सटे शहरों में रहने वाले इजराइली अपना घर छोड़ पलायन कर चुके हैं. घर छोड़कर भागे हुए लोगों ने बार-बार कहा है कि वे लेबनान के पास अपने घर वापस तब तक नहीं जाएंगे जब तक हिजबुल्लाह का डर खत्म नहीं हो जाता है. 

गाज़ा के बाद लेबनान पर हमलावर इजरायल; हिजबुल्लाह के 5 लड़ाकों को किया ढेर

Israel attack Hezbollah: बुधवार 22 नवंबर को हमास और इजराइल के बीच कतर की मध्यस्ता में बंदियों की अदला-बदली को लेकर सीजफायर हुआ है. लेकिन इजराइल लेबनान बॉर्डर पर लगातार हिजबुल्लाह के ठिकानों को निशाना बना रहा है. ताजा हमलों में 5 हिजबुल्लाह लड़ाकों के मरने की खबर है. लेबनान के इस्लामिक रेसिस्टेंस ग्रुप ने इस बात की सूचना देते हुए कहा कि बुधवार शाम को अपनी ड्यूटी करते हुए हमारे 5 लड़ाके शहीद हो गए हैं. 

हिजबुल्लाह के ठिकानों पर लगातार हो रहे हमले
इजराइल लेबनान से लगी अपनी सीमा को सुरक्षित रखने के लिए लगातार हिजबुल्लाह के ठिकानों पर बम-बारी कर रहा है. इजराइल ने बुधवार को भी कई हिजबुल्लाह के ठिकानों को निशाना बनाया, इन्ही हमलों में हिजबुल्लाह के पांच लड़ाके मारे गए हैं. इस्लामिक रेसिस्टेंस ने एक बयान में कहा कि शहीद हुए लड़ाकों की पहचान अब्बास राद, अहमद मुस्तफा, मोहम्मद हसन शेरी, बासम कंजो और खलील शिमी के रूप में हुई है. लेबनानी न्यूज वेबसाइट अल-मायदीन की खबर के मुताबिक शहीदों में से एक अब्बास राद, हिजबुल्लाह के संसदीय ब्लॉक 'द लॉयल्टी टू द रेसिस्टेंस' के चीफ मोहम्मद राद का बेटा है.

हिजबुल्लाह के डर से घर छोड़ भाग रहे इजराइली
8 अक्टूबर से हिजबुल्लाह इजराइल बॉर्डर पर मिसाइल और रॉकेट से लगातार हमले कर रहा है. इन्हीं हमलों के डर से लेबनान बॉर्डर से सटे शहरों में रहने वाले इजराइली अपना घर छोड़ पलायन कर चुके हैं. घर छोड़कर भागे हुए लोगों ने बार-बार कहा है कि वे लेबनान के पास अपने घर वापस तब तक नहीं जाएंगे जब तक हिजबुल्लाह का डर खत्म नहीं हो जाता है. 

इस बात का डर इजराइल के टॉप अधिकारियों ने भी जताया है कि, अगर हिजबुल्लाह को खत्म नहीं किया गया, तो लेबनान बॉर्डर की बस्तीयां रहने लायक नहीं बच पाएंगी.  

अमेरिका ने भिजवाया हिजबुल्लाह को संदेश 
हिजबुल्लाह के चीफ सैय्यद हसन नसरल्लाह ने पहले खुलासा किया था कि वाशिंगटन ने तीसरी पार्टी के जरिए उनके पास संदेश भिजवाया है. संदेश में हमास इजरायल युद्ध में ना कूदने के लिए धमकी और अनुरोध दोनों किया गया था. 

हालांकि नसरल्लाह ने ये साफ किया था कि हम ऐसी धमकियों से डरने वाले नहीं है और इजराइल पर हमले और फिलिस्तीनियों की हिमायत करते रहेंगे.

Trending news