Iran Blast Update: ईरान में हमले की किसने ली जिम्मेदारी? सुसाइड बॉम्बर्स ने किए थे दो ब्लास्ट
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2044848

Iran Blast Update: ईरान में हमले की किसने ली जिम्मेदारी? सुसाइड बॉम्बर्स ने किए थे दो ब्लास्ट

Iran Blast Update: ईरान में हमले के पीछे अमेरिका और इजराइल का हाथ बताया जा रहा था. अब इसमें एक संगठन की एंट्री हुई है, जिसने इस ब्लास्ट की जिम्मेदारी ली है.

Iran Blast Update: ईरान में हमले की किसने ली जिम्मेदारी? सुसाइड बॉम्बर्स ने किए थे दो ब्लास्ट

Iran Blast Update: ईरान में हुए दो ब्लास्ट में 103 लोगों की जान गई है. इस हमले के पीछे पहले अमेरिका और इजराइल का हाथ बताया जा रहा था. अब आईएसआईएस ने इस हमले की जिम्मेदारी ली है. इस्लामिक स्टेट ऑफ इराक एंड सीरिया (आईएसआईएस) ने ईरान में बुधवार को हुए दोहरे विस्फोटों की जिम्मेदारी ली है, जिसमें कथित तौर पर 103 लोग मारे गए थे. 

आईएसआईएस ने कैसे कराए हमले

आईएसआईएस ने यह हमले सुसाइड बॉम्बर्स के जरिए कराए, जिन्होंने विस्फोटक जैकेट पहनी हुई थी. बयान में ईरान के दोहरे विस्फोटों के बारे में कोई और जानकारी नहीं दी गई और न ही यह बताया गया कि इस्लामिक स्टेट ग्रुप की किस शाखा ने हमले को अंजाम दिया है. लेकिन, विस्फोटों की कार्यप्रणाली आईएसआईएस के अपने लक्ष्यों के खिलाफ पिछले हमलों के समान थी. देश में 1979 की इस्लामी क्रांति के बाद ईरान के खिलाफ यह सबसे भयानक हमला था और हमले के बाद देश के शीर्ष स्तर पर व्यापक गुस्सा है.

राष्ट्रपति ने कही ये बात

राष्ट्रपति इब्राहिम रायसी और उनकी सरकार के सदस्यों ने सुझाव दिया कि उनका मानना ​​है कि हमले में संयुक्त राज्य अमेरिका और इज़राइल शामिल थे. सीएनएन के अनुसार, रायसी ने कहा, "मैं ज़ायोनी शासन को चेतावनी देता हूं: इसमें संदेह न करें कि आपको इस अपराध और आपके जरिए किए गए अपराधों के लिए भारी कीमत चुकानी पड़ेगी."

ईरानी राष्ट्रपति के राजनीतिक उपाध्यक्ष मोहम्मद जमशीदी ने एक्स, पूर्व ट्विटर पर लिखा, "वाशिंगटन का कहना है कि ईरान के करमान में आतंकवादी हमले में संयुक्त राज्य अमेरिका और इज़राइल की कोई भूमिका नहीं थी. वास्तव में? लोमड़ी सबसे पहले अपनी मांद को सूंघती है." हालांकि इस हमले को लेकर एक्सपर्ट सरकार से असहमत थे. उनका कहना था कि इजराइल इस पैटर्न के साथ हमले नहीं करता है. इस मसले में अभी कोई ईरानी अधिकारी का बयान नहीं आया है.

Trending news