Iran Attack: ईरान के हमले के बाद क्या बोला बौखलाया हुआ इजराइल?
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2455449

Iran Attack: ईरान के हमले के बाद क्या बोला बौखलाया हुआ इजराइल?

Iran Attack: ईरान के हमले के बाद इजराइलका बयान आया है. पीएम नेतन्याहू का कहना है कि वह जल्द ही इसका बदला लेंगे. बता दें, इजराइल ने मंगलवार शाम 200 मिसाइले दागी थीं.

Iran Attack: ईरान के हमले के बाद क्या बोला बौखलाया हुआ इजराइल?

Iran Attack: ईरान ने बीती शाम इजराइल पर हमला कर दिया. तकरीबन 200 बैलेस्टिक मिसाइल इज़राइल पर दागे गए. जिसके बाद पीएम नेतन्याहू का बयान सामने आया है. प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने मंगलवार को तेहरान के खिलाफ जवाबी कार्रवाई की कसम खाते हुए कहा कि “उसे इसकी कीमत चुकानी पड़ेगी”.

क्या बोले नेतन्याहू?

बेंजामिन नेतन्याहू ने देर रात अपनी सुरक्षा कैबिनेट की बैठक बुलाते हुए कहा, "ईरान ने आज रात बहुत बड़ी गलती की है और उसे इसकी कीमत चुकानी पड़ेगी." बता दें, ईरान का यह हमला हिज़बुल्लाह लीडर नसरुल्लाह का बदला माना जा रहा है, जिसे इजराइल ने एक मिसाइल अटैक में मार दिया था.

ईरान ने दागी थी 200 मिसाइलें

ईरान ने मंगलवार शाम को इजराइल पर लगभग 200 मिसाइलें दागीं, जो कि इजराइल और ईरान तथा उसके अरब सहयोगियों के बीच सालों से चल रहे संघर्ष में बढ़ते हमलों की सीरीज में एकदम नया है, क्यों इससे पहले ईरान ने सीधे तौर पर इजराइल पर हमला नहीं किया था. इस अटैक के बाद मध्य पूर्व के क्षेत्रव्यापी युद्ध की ओर बढ़ने का खतरा पैदा हो गया है.

अभी क्या बोला ईरान

जिस वक्त इजराइल ने हमला किया, इजरायल में आसमान में मिसाइलों की नारंगी चमक फैल गई, तथा हवाई हमले के सायरन बजने लगे और निवासी बम आश्रयों में भागने लगे. बुधवार की सुबह ईरान ने कहा कि आगे और उकसावे की कार्रवाई को छोड़कर इजरायल पर उसका मिसाइल हमला खत्म हो गया है, जबकि अमेरिका ने व्यापक युद्ध की आशंकाओं के बीच तेहरान के बढ़ते हमले के खिलाफ जवाबी कार्रवाई करने का वादा किया है.

यानी साफ तौर पर ईरान अब इजराइल पर जबतक कोई हमला नहीं करेगा, तब तक इज़राइल की तरफ से कोई हमला नहीं होता है. वहीं, अमेरिका इजराइल की तरफ खड़ा है और ईरान पर हमला करने की बात कर रहा है. मंगलवार देर शाम सरकारी टीवी पर प्रसारित एक बयान में ईरान ने कहा कि हमले में हवाई और रडार ठिकानों के साथ-साथ सिक्योरिटी सिस्टम को भी निशाना बनाया गया था.

Trending news